Create

चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किया जा सकता है प्लेइंग इलेवन से बाहर

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 5
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 5

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत (India) की शर्मनाक हार ने टीम प्रबंधन को सोचने पर मजबूर कर दिया है। कई लोगों ने टीम के ग्यारह खिलाड़ियों पर भी सवाल उठाया था। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का प्रदर्शन भी पिछले कुछ समय से ज्यादा बेहतर नहीं रहा है। ऐसे में उन्हें इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर बैठाने पर विचार होने की खबर सामने आई है।

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय प्रबंधन पुजारा की जगह केएल राहुल या हनुमा विहारी को शामिल करने पर विचार कर रहा है। इसके अलावा कोहली को उनके सामान्य नंबर पर प्रमोट कर नम्बर 4 के बजाय नम्बर 3 पर खेलने के लिए भेजा जा सकता है। पहले पुजारा को खेल के सबसे शुद्ध प्रारूप में भारतीय टीम के महत्वपूर्ण बल्लेबाजों में से एक माना जाता था लेकिन हाल के दिनों में ऐसा नजर नहीं आया है। वास्तव में डब्ल्यूटीसी फाइनल में बहुत कुछ अपेक्षित था लेकिन कुछ नहीं हुआ। फैन्स को भी इससे निराशा हुई।

चेतेश्वर पुजारा के प्रदर्शन में आई गिरावट

टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा के प्रदर्शन में भी गिरावट आई है। इसके अलावा अब उनकी बल्लेबाजी में गति भी ज्यादा धीमी रहती है। गेंद खेलने के बाद वह रन नहीं बना पा रहे और आउट भी हो रहे हैं। इन सभी चीजों पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day

वह पिछली 30 पारियों में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। उनकी रक्षात्मक रणनीति भी विपक्ष को वापसी करने के लिए अधिक समय देती है। उन्होंने अपने पिछले शतक के बाद से 9 सिंगल डिजिट स्कोर भी हासिल किये हैं। यह सब उनके इंग्लैंड श्रृंखला में बाहर बैठने की संभावनाओं को जोड़ता है।

हालांकि पुजारा की क्षमताओं पर शक किसी को नहीं होना चाहिए लेकिन पिछले कुछ समय से उनकी बल्लेबाजी में निरन्तरता की कमी देखी गई है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अभी समय है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment