Create
Notifications

AUS vs IND: चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को दी चेतावनी

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा
निरंजन
visit

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की गेंदबाजी को लेकर बयान दिया है। चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि भारतीय गेंदबाजी पिछली बार की तुलना में ज्यादा नहीं बदली है और हम ऑस्ट्रेलिया के मुख्य बल्लेबाजों को जल्दी ही आउट करने में सफलता हासिल कर लेंगे। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन को चेतेश्वर पुजारा ने बेहतरीन खिलाड़ी बताया।

चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि "इसमें कोई संदेह नहीं है कि स्मिथ, वार्नर और लैबुशेन महान खिलाड़ी हैं। लेकिन हमारे गेंदबाजों की वर्तमान खेप के बारे में अच्छी बात यह है कि उनमें से अधिकांश एक ही सीरीज में खेलते हैं, और हमारी गेंदबाजी इकाई भी 2018-19 से ज्यादा अलग नहीं होगी। वे जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में कैसे सफल होना है क्योंकि उन्होंने पहले भी वहां सफलता हासिल की है। अगर योजनाओं को बेहतर तरीके से हम लागू करने में सफल रहते हैं, तो स्मिथ, वॉर्नर और लैबुशेन को आउट करने में कामयाब रहेंगे।

चेतेश्वर पुजारा पर बड़ी जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और वहां पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली टीम के साथ नहीं होंगे। कोहली अपनी पत्नी के प्रसव के कारण वापस भारत लौट आएँगे। ऐसे में चेतेश्वर पुजारा के कन्धों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। भारतीय टीम की बल्लेबाज पुजारा के आस-पास ही घूमेगी। पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चेतेश्वर पुजारा ने कंगारू गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी की और कई बार बड़ा स्कोर भी बनाया। इस बार भी उन्हें कुछ उसी तरह का खेल दिखाने की आवश्यकता होगी।

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टेस्ट टीम में रोहित शर्मा भी होंगे और पुजारा को उनसे सहयोग मिलने की पूरी आशंका जताई जा सकती है। रोहित शर्मा को उछाल और गति वाली पिचें पसंद है और वहां उनका बल्ला चलने पर ही टीम को सफलता के बारे में सोचा जा सकता है। देखना होगा टीम का कैसा खेल रहता है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now