Create

चेतेश्वर पुजारा ने कर दिया ऐलान, ऋषभ पन्त और कार्तिक को एकसाथ टीम में खिलाओ

Somerset CCC v Sussex Sharks - Royal London Cup
पुजारा ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है

भारतीय टीम (Indian Team) में पिछले कुछ समय से बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव देखे गए हैं। कुछ मौकों पर दो विकेटकीपर एक साथ खेलते हुए भी दिखाई दिए हैं। टी20 वर्ल्ड कप काफी पास है और टीम कॉम्बिनेशन को लेकर बातें हो रही हैं। इस बीच चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwaar Pujara) ने भी एक अहम प्रतिक्रिया दी है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर मुझे अपना नंबर 5, 6 और 7 चुनना होता तो मैं उस तरह की टीम के साथ ही एशिया कप में जाता जो हम लेकर गए। हमें अपनी बल्लेबाजी लाइनअप को मजबूत करने की जरूरत है। मैं ऋषभ के साथ नंबर 5 पर, हार्दिक के साथ नंबर 6 पर और दिनेश कार्तिक के साथ नंबर 7 पर जाऊंगा। मुझे लगता है कि हमें दोनों को शामिल करने की जरूरत है। ऋषभ और डीके को खेलना होगा। अगर दीपक हूडा गेंदबाजी करते हैं तो ऋषभ चूकेंगे। इस स्थिति में हूडा नम्बर 5 पर बैटिंग करेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम एशिया कप में कई बार बैटिंग क्रम में बदवाल करते हुए दिखाई दी। दिनेश कार्तिक जैसे दिग्गज को भी बाहर बैठना पड़ा। टूर्नामेंट में हार के बाद टी20 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम को लेकर चर्चा हो रही है। कुछ लोग संजू सैमसन को भी सेटअप में लाने की मांग कर रहे हैं।

Somerset CCC v Sussex Sharks - Royal London Cup
Somerset CCC v Sussex Sharks - Royal London Cup

टी20 वर्ल्ड कप टीम की बात की जाए तो टीम इंडिया के पास टॉप चार खिलाड़ी मौजूद हैं। इनमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का नाम आता है। नम्बर पांच के बाद स्थिति ऊपर-नीचे होती है। इस पर टीम मैनेजमेंट को ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

एशिया कप में दिनेश कार्तिक का इस्तेमाल नहीं हुआ। वह कुछ अहम मैचों में टीम से बाहर रहे। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में इस मामले पर विचार करना होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment