Create
Notifications

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया में धीमी बल्लेबाजी का बड़ा कारण बताया

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा
SENIOR ANALYST
Modified 28 Jan 2021
न्यूज़

भारतीय टेस्ट टीम (India Cricket Team) के प्रमुख बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी धीमी बल्लेबाजी का एक बड़ा कारण बताया है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चेतेश्वर पुजारा ने काफी धीमी बल्लेबाजी की थी और इसके लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। वहीं अब उन्होंने खुलासा किया है कि क्यों उन्होंने तेजी से रन नहीं बनाए थे।

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ खास बातचीत में चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान अपने स्ट्राइक रेट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं इस सीरीज में केवल नेट सेशन करके ही आ गया था। कोरोना वायरस की वजह से प्रैक्टिस का मौका ही नहीं मिला था। आपको किसी भी सीरीज से पहले कुछ फर्स्ट क्लास मैच खेलने होते हैं लेकिन मुझे केवल एक ही मुकाबला खेलने को मिला। इसलिए मुझसे उसी तरह के लय की उम्मीद करना सही नहीं था। यहां तक कि स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज बल्लेबाज को भी इस सीरीज में काफी दिक्कत हुई।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल 2021 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जरूर खरीदना चाहिए

चेतेश्वर पुजारा के मुताबिक 2019-20 की सीरीज से बैटिंग की तुलना नहीं होनी चाहिए

2019-20 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान चेतेश्वर पुजारा का स्ट्राइक रेट 41.41 था लेकिन 2020-21 की सीरीज के दौरान ये गिरकर 29.20 पर आ गया। उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारियां खेली और हर अर्धशतक के लिए उन्होंने 160 से ज्यादा गेंदे लिए। इसको लेकर पुजारा ने कहा,

ज्यादातर मौकों पर 50 रन बनाने के बावजूद मेरा स्ट्राइक रेट ऊपर चला जाता है। इस सीरीज में मैंने बड़े स्कोर नहीं बनाए। हालांकि 2018-19 के सीरीज से इसकी तुलना नहीं की जा सकती है, क्योंकि किसी के भी करियर में कभी-कभार ही ये मौका आता है कि वो एक सीरीज में तीन शतक लगाए और 521 रन बना डाले। कभी - कभी ऐसा सिर्फ एक ही बार होता है।

ये भी पढ़ें: भारतीय बल्लेबाजों की भारत में इंग्लैंड के खिलाफ टॉप 3 बेहतरीन टेस्ट पारियां

Published 28 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now