Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs BAN: चेतेवश्वर पुजारा ने डे-नाइट टेस्ट खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

ANALYST
न्यूज़
03 Nov 2019, 11:36 IST

चेतेवश्वर पुजारा भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच का हिस्सा बनने को उत्साहित हैं।
चेतेवश्वर पुजारा भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच का हिस्सा बनने को उत्साहित हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच 22 नवंबर को खेलने उतरेगी। भारतीय टीम काफी जद्दोजहद के बाद गुलाबी गेंद से खेलने को तैयार है। डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर खिलाड़ियों में भी उत्साह है, क्योंकि बहुत से भारतीय खिलाड़ी हैं, जो पहली बार गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलेंगे। भारतीय टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी गुलाबी गेंद से खेलने को लेकर उत्साहित हैं।

पुजारा ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि भारतीय टीम अपने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करेगी और टीम के बल्लेबाजों को गुलाबी गेंद से खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी। लगभग 3 साल पहले जब दिलीप ट्रॉफी में गुलाबी गेंद से मैच हुआ था तो चेतेश्वर पुजारा ने शानदार दोहरा शतक जमाया था और उस मैच में वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। 

यह भी पढ़े: भारत के ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर और नरेंद्र मोदी आ सकते हैं

पुजारा ने कहा, "यह बहुत ही शानदार होने वाला है, मैंने फर्स्ट क्लास में डे-नाइट मैच खेला है लेकिन अब टेस्ट क्रिकेट में गुलाबी गेंद से खेलने को लेकर उत्साहित हूं।"

गुलाबी गेंद से खेलते समय चुनौतियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि थोड़ी बहुत मुश्किल जरूर आएगी लेकिन आप जितना खेलेंगे उतना ही बाद में सहज महसूस करेंगे। जितना अनुभव होगा उतना ही बल्लेबाज को बल्लेबाजी में मदद मिलेगी।

पुजारा के अलावा मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम से मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और रिद्धिमान साहा को घरेलू स्तर पर गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 27 नवंबर, 2015 को एडिलेड ओवल में गुलाबी गेंद का टेस्ट खेलने के लगभग चार साल बाद भारत अपना पहला डे - नाइट टेस्ट खेलने जा रहा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...