चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम के साथ दुबई में जुड़ेंगे

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टीम को आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होना है। ऐसे में भारतीय टीम को दुबई से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए निकलना होगा। भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टीम से जुड़ने के लिए दुबई जाना होगा। उनके साथ हनुमा विहारी को भी दुबई जाना पड़ेगा और दोनों खिलाड़ी वहां छह दिन के लिए क्वारंटीन रहेंगे।

कोरोना महामारी को देखते हुए बीसीसीआई की कोशिश है कि दुबई से खिलाड़ियों को बायो बबल में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया में भी बायो बबल में स्थानांतरित किया जाए। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा राहत नहीं मिलने की स्थिति में भारतीय टीम को क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजरना पड़ सकता है। चेतेश्वर पुजारा फ़िलहाल भारत में ही है।

यह भी पढ़ें: अमित मिश्रा चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर

भारतीय टीम नम्बर में जाएगी ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को नवम्बर में खेलने के लिए जाना है। रवि शास्त्री और अन्य कोचिंग स्टाफ के साथ टीम को वहां जाना है। भारतीय टीम के 23 से 25 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं। खबरें ये भी आई थी कि ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड के किसी नए होटल में भारतीय टीम को रहने के लिए उतारा जाएगा और वहां से स्टेडियम भी दूर नहीं होगा।

हनुमा विहारी
हनुमा विहारी

ऑस्ट्रेलिया के भी कई खिलाड़ी अभी यूएई में आईपीएल खेलने में व्यस्त है। देखना होगा कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार कोरोना को लेकर क्या नियम भारतीय टीम के लिए रखती है। इस बार टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम को डे-नाईट टेस्ट मैच भी खेलना है। पहली बार विदेशी जमीन पर भारतीय टीम को पहली बार डे-नाईट टेस्ट मैच खेलते हुए देखा जाएगा।

भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में पिंक बॉल टेस्ट एक बार ही खेला है। बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय टीम को कोलकाता में जीत मिली थी। देखना होगा ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम का खेल कैसा रहता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now