Create
Notifications

"चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में करीब एक हजार गेंदें खेलेंगे"

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा
Nitesh
ANALYST
Modified 05 Feb 2021
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ( Cheteshwar Pujara) को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हॉग ने अनुमान लगाया है कि चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में करीब एक हजार गेंदों का सामना करेंगे। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि पुजारा इस बार 997 गेंदें खेलेंगे।

दरअसल चेतेश्वर पुजारा को उनकी धीमी बल्लेबाजी के लिए काफी आलोचना होती है। अक्सर ये कहा जाता है कि पुजारा काफी ज्यादा गेंदें खेलकर कम रन बनाते हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अपनी इसी तरह की पारियों के दम पर उन्होंने टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पुजारा ने सबसे धीमे अर्धशतक का रिकॉर्ड भी बनाया था। उन्होंने उस सीरीज में कुल 928 गेंदों का सामना किया जो कि सबसे ज्यादा था।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लिए हैं

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी गेंदें खेली थीं

चेतेश्रर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारत की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने चार टेस्ट मैचों में कुल मिलाकर 271 रन बनाए थे। अपने यू-ट्यूब चैनल पर ब्रैड हॉग ने कहा कि पुजारा उसी तरह की बल्लेबाजी इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 997 के करीब गेंदों का सामना करेंगे।"

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला भी इसी मैदान में खेला जाएगा। भारत ने पिछले आठ साल में मात्र एक ही टेस्ट मैच अपनी धरती पर गंवाया है और उसके अलावा बाकी सभी मुकाबले जीते हैं।

ये भी पढ़ें: मार्नस लैबुशेन ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन में उपलब्ध रहने के दिए संकेत

Published 05 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now