Create
Notifications

क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

क्रिस गेल
क्रिस गेल
सावन गुप्ता

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) ने टी20 क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। क्रिस गेल टी20 क्रिकेट में 14 हजार रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। इस मामले में कोई भी खिलाड़ी उनके आसपास भी नहीं है।

क्रिस गेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में अपनी पूरी लय में दिखे और शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। क्रिस गेल ने सिर्फ 38 गेंद पर 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 67 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसके साथ ही टी20 क्रिकेट में उनके अब 14 हजार रन भी पूरे हो गए हैं। इसके अलावा क्रिस गेल पूर्ण सदस्य देशों में सबसे ज्यादा उम्र में टी20 अंतर्राष्ट्रीय अर्ध शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

ये भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम के खिलाफ हुई कार्रवाई, बड़ी वजह आई सामने

क्रिस गेल ने बाकी खिलाड़ियों को छोड़ा काफी पीछे

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वेस्टइंडीज के ही किरोन पोलार्ड दूसरे नंबर पर हैं और पाकिस्तान के शोएब मलिक तीसरे पायदान पर हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी क्रिस गेल से काफी ज्यादा पीछे हैं। पोलार्ड ने 10836 और शोएब मलिक ने 10741 रन टी20 क्रिकेट में बनाए हैं।

भारतीय खिलाड़ियों की अगर बात करें तो विराट कोहली इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर हैं। उनके नाम टी20 क्रिकेट में 9922 रन हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम के नाम भी इतने ही रन हैं। हाल-फिलहाल में ऐसा लगता नहीं है कि कोई भी बल्लेबाज क्रिस गेल के इन 14 हजार रनों के रिकॉर्ड को तोड़ पाएगा।

क्रिस गेल की अगर बात करें तो वो दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेलते हैं और हर लीग में वो जमकर रन बनाते हैं। आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और कई टीमों की तरफ से खेलते हुए उन्होंने काफी रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: प्रमुख टूर्नामेंट्स के लिए संभावित टीम का ऐलान, रोहित शर्मा, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को किया गया शामिल


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...