Create
Notifications

'मैं किसी भी नम्बर पर खेलूं, श्रेष्ठ बल्लेबाज ही रहने वाला हूँ'

निरंजन

वेस्टइंडीज (West Indies) के खब्बू बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) को लम्बे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका मिलेगा। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए विंडीज टीम में क्रिस गेल का नाम शामिल किया गया है। क्रिस गेल ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी है और कहा कि बल्लेबाजी के लिए वह किसी भी नम्बर पर खेलते हुए श्रेष्ठ ही रहेंगे।

क्रिस गेल ने आईपीएल में पंजाब के लिए नम्बर तीन पर खेलने की बात से शुरू करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि मैं नम्बर तीन का बल्लेबाज हूँ। इसमें कोच अनिल कुंबले ने मुझे ऐसा करने के लिए कहा था। उन्होंने आईपीएल शुरू होने से पहले इसके बारे में बताया था और मुझे इसमें कोई समस्या नहीं थी। उन्हें नम्बर तीन पर मेरी सेवाएँ चाहिए थी क्योंकि केएल राहुल और मयंक उस समय बेहतर थे।

क्रिस गेल का पूरा बयान

गेल ने यह भी कहा कि यह कोई समस्या नहीं है। मैं स्पिन खेलने में अच्छा हूं, मैं तेज गेंदबाज खेलने में उतना ही अच्छा हूं क्योंकि मैं सलामी बल्लेबाज हूँ। लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट के साथ, जो भी भूमिका वे मुझसे चाहते हैं, मैं उस विशेष भूमिका को निभाने के लिए तैयार हूं। हमने पूरी तरह से इस पर चर्चा नहीं की है, लेकिन मैं इस विशेष सीरीज के लिए देख रहा हूँ। गेल ने कहा कि ओपन करने से लेकर नम्बर 3, 4 और 5 तक मैं कहीं भी खेलने के लिए तैयार हूँ। मैं अब भी वर्ल्ड में बेस्ट नम्बर 5 और बेस्ट नम्बर 3 बनूँगा।

क्रिस गेल ने कहा कि उन्होंने खेल से दूर जाने के बारे में सोचा था और दुनिया भर के लोगों का मनोरंजन करने के लिए केवल फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे थे लेकिन वेस्टइंडीज के लिए खेलने का प्रस्ताव ठुकराना कुछ ऐसा था जो वह कभी नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट वह जगह है जहां उनका दिल है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...