Create
Notifications

क्रिस गेल ने आईपीएल में अपनी 175 रनों की पारी को किया याद

क्रिस गेल
क्रिस गेल
reaction-emoji
सावन गुप्ता

क्रिस गेल ने आईपीएल में कई जबरदस्त विस्फोटक पारियां खेली हैं लेकिन सबसे ज्यादा उन्हें उनकी 175 रनों की नाबाद पारी के लिए जाना जाता है। क्रिस गेल ने पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी जो कि टी20 क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी है। क्रिस गेल ने अब अपनी उस पारी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

ओपन नेट्स विद मयंक शो में मयंक अग्रवाल के साथ बातचीत में क्रिस गेल ने कहा कि मुझे याद है कि हमें पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया गया था। लेकिन बारिश की वजह से कुछ ओवरों के बाद मैच को रोकना पड़ा था और हम लोग वापस ड्रेसिंग रूम में लौट गए थे। वेस्टइंडीज टीम के मेरे साथी खिलाड़ी रवि रामपाल भी उस समय आरसीबी की टीम में थे और मैंने उनसे कहा था कि विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी है। हमें मैच जीतने के लिए कम से कम 170-180 रन बनाने की जरुरत थी। बारिश के बाद जब मैं बल्लेबाजी के लिए गया तो वहीं से शुरुआत की जहां से मैंने छोड़ा था।

ये भी पढ़ें: केन विलियमसन ने आईपीएल और न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी में अंतर बताया

क्रिस गेल ने आगे कहा कि मैं उस मैच में अपनी पूरी लय में था। एक बल्लेबाज के तौर पर आपको कभी-कभी लगता है कि आप कुछ गलत कर ही नहीं सकते हैं। मेरा वो दिन था और मैं बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहा था। मेरे लिए ये काफी शानदार बात रही कि मैं टीम का स्कोर 170-180 देखना चाहता था लेकिन 175 रन मैंने खुद बना डाले।

क्रिस गेल ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाए हैं

क्रिस गेल जबरदस्त विस्फोटक बल्लेबाज हैं। उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाए हैं और सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है। क्रिस गेल ने अभी तक 125 आईपीएल मुकाबले खेले हैं और उसमें 41.13 की शानदार औसत से 4484 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151.02 का रहा है।

ये भी पढ़ें: 2011 वर्ल्ड कप फाइनल मैच फिक्स होने को लेकर श्रीलंका ने दिए जांच के आदेश


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...