Create

2011 वर्ल्ड कप फाइनल मैच फिक्स होने को लेकर श्रीलंका ने दिए जांच के आदेश

श्रीलंका क्रिकेट टीम
श्रीलंका क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता

श्रीलंका ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल मैच फिक्स होने के दावों को लेकर क्रिमिनल जांच के आदेश दिए हैं। श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री ने आरोप लगाया था कि 2011 का वर्ल्ड कप फाइनल मैच जो भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था, वो फिक्स था। अब इसको लेकर श्रीलंका की सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

स्पोर्ट्स मिनिस्टरी के सचिव के डी एस रुवानचंद्रा ने कहा कि इस मामले को लेकर एक जांच शुरु हो गई है। इसकी जांच खेल से जुड़े मामलों की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम करेगी।

2011 के वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को हराया था। भारतीय टीम ने 28 साल के बाद वर्ल्ड कप का खिताब जीता था लेकिन अब उस फाइनल मुकाबले को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगमगे ने खुलासा करते हुए कहा था कि 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल फिक्स था।

ये भी पढ़ें: केन विलियमसन ने आईपीएल और न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी में अंतर बताया

महिंदानंदा अलुथगमगे ने श्रीलंका के न्यूज आउटलेट News 1st से कहा था, 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल फिक्सड था और मैं अपनी बातों पर कायम हूं। यह जब हुआ था, तब मैं खेल मंत्री था। मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ यह बात कह रहा हूं और मैं यहां तक कि डिबेट के लिए आगे आने के लिए तैयार हूं। हालांकि मैं देश की खातिर पूरी जानकारी का खुलासा नहीं करना चाहता हूं। भारत के खिलाफ 2011 वर्ल्ड कप मुकाबला, जो हम जीत सकते थे फिक्स था।

महेला जयवर्द्धने ने वर्ल्ड कप फाइनल फिक्स होने के दावों को किया था खारिज

हालांकि श्रीलंका के पूर्व दिग्गज और उस फाइनल मुकाबले में शतकीय पारी खेलने वाले महेला जयवर्द्धने ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था।

महेला जयवर्द्धने इस बात से खुश नजर नहीं आए थे और उन्होंने निशाना साधते हुए ट्वीट किया था।

,"क्या चुनाव आने वाले हैं? ऐसा लग रहा है कि यह सर्कस फिर शुरू हो गया है। कोई नाम या फिर सबूत?"

इसके बाद पूर्व खेल मंत्री का एक और ट्वीट आया था जिसमें उन्होंने लिखा कि मुझे नहीं पता कि कुमार संगकारा और महेला जयवर्द्धने इस बात को क्यों इतना बढ़ा रहे हैं। मैंने किसी खिलाड़ी की तरफ इशारा नहीं किया है। लेकिन क्रिकेट अफीशियल्स ने 2011 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद कार की कपंनी खरीदी थी।

इस ट्वीट के जवाब में महेला जयवर्द्धने ने भी जबरदस्त ट्वीट किया और लिखा था,

'जब कोई ये आरोप लगाता है कि 2011 का वर्ल्ड कप मुकाबला फिक्स था तो अपने आप ही ये बात बड़ी हो जाती है। क्योंकि हमें नहीं पता है कि बिना प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने कोई कैसे मैच फिक्स कर सकता है। उम्मीद है 9 साल बाद हमें इस बारे में कोई जानकारी मिलेगी।'

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तानी कर सकते हैं बेन स्टोक्स


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...