IPL 2023 : 'मैं अकेले काफी बोर हो गया था', क्रिस गेल ने विराट कोहली का अपने स्पेशल क्लब में किया स्वागत

विराट कोहली और क्रिस गेल, आरसीबी (इमेज - बीसीसीआई)
Photo Courtesy : IPL and BCCI

वेस्टइंडीज (West Indies) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के पूर्व खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) ने आईपीएल (IPL 2023) में विराट कोहली (Virat kohli) के 6 शतक पूरे होने पर उनका अपने खास क्लब में स्वागत किया है। दरअसल, विराट से पहले सिर्फ क्रिस गेल ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा 6 शतक लगाने का कारनामा किया था। अब विराट कोहली भी उन्हीं की क्लब में शामिल हो गए हैं।

18 मई को विराट कोहली ने सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेले गए बेहद जरूरी मैच में करीब 4 साल के बाद एक शानदार शतक जड़ा और अपनी टीम को जीत भी दिलाई। विराट ने 63 गेंदों में 100 रनों की एक शानदार पारी खेली, जिसकी वजह से आरसीबी (RCB) ने आसानी से सनराइज़र्स हैदराबाद के दिए गए 187 रनों के लक्ष्य का पीछा कर लिया।

क्रिस गेल की क्लब में शामिल हुए विराट कोहली

विराट कोहली ने इससे पहले आईपीएल 2019 में आखिरी बार शतक लगाया था। उसके बाद से खेले गए 4 आईपीएल सीजन में विराट कोहली एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। अब आखिरकार आईपीएल में विराट के शतक का सूखा खत्म हो गया है। उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ एक नॉक आउट जैसे मैच में शतक लगाकर क्रिस गेल की स्पेशल क्लब में एंट्री ले ली है।

आपको बता दें कि क्रिस गेल ने आईपीएल के 142 मैचों में 6 शतक लगाए थे, वहीं विराट ने 236 मैचों में ये कीर्तिमान हासिल किया है। इस मौके पर क्रिस गेल ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि,

"मैं इस क्लब में अकेला था और काफी ऊब गया था। मैं खुश हूं कि मेरी पुरानी टीम आरसीबी के साथी खिलाड़ी ने सही समय पर अपना बेस्ट फॉर्म हासिल किया है। अब आईपीएल 2023 प्लेऑफ की रेस एक रोमांचक अंत की ओर बढ़ रही है।"

आपको बता दें कि विराट कोहली की टीम आरसीबी इस वक्त पॉइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। उन्हें प्लेऑफ में अपने दम पर क्वालिफाई करने के लिए अपने आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटन्स को हराना होगा। इस सीजन में विराट चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अभी तक 13 मैचों की 13 पारियों में 44.83 की औसत और 135.85 की स्ट्राइक रेट से कुल 538 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 6 अर्धशतक भी लगाए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now