Create

क्रिस लिन ने प्रमुख टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी, तीन साल तक किया था नेतृत्व

क्रिस लिन
क्रिस लिन
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस लिन (Chris Lynn) ने बिग बैश लीग (BBL) में ब्रिस्बेन हीट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। तीन सालों तक टीम की अगुवाई करने के बाद लिन ने अब कप्तानी छोड़ दी है।

ब्रिस्बेन हीट की टीम पिछले साल चैलेंजर के फाइनल में पहुंची थी जहां पर उन्हें पर्थ स्कॉर्चर्स से हार का सामना करना पड़ा था। 2016-17 के बाद से पहली बार वो फाइनल में पहुंचे थे। इससे पिछले दो सीजन में टीम पांचवे और सातवें स्थान पर रही थी।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को 1 रन से हराया, क्विंटन डी कॉक की धुआंधार पारी

क्रिस लिन के बाद जिमी पियर्सन बन सकते हैं ब्रिस्बेन हीट के कप्तान

क्रिस लिन ने 2015-16 सीजन में भी ब्रिस्बेन हीट की कप्तानी की थी। इसके बाद ब्रेंडन मैक्कलम को कप्तान बना दिया गया था। क्वींसलैंड क्रिकेट ने कहा कि लिन के बाद कप्तान कौन बनेगा इसका फैसला सीजन के नजदीक आने पर ही लिया जाएगा लेकिन जिमी पियर्सन इस रेस में सबसे आगे हैं। पिछले सीजन जब लिन चोटिल हो गए थे तो उनकी अनुपस्थिति में पियर्सन ने ही टीम की कमान संभाली थी।

क्रिस लिन ने ब्रिस्बेन हीट की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

पिछले तीन साल से ब्रिस्बेन हीट की कप्तानी करना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है। ब्रिस्बेन हीट के कोचिंग स्टाफ, बैकरूम स्टाफ, फैंस और स्पॉन्सर्स से जो सहयोग मुझे मिला मैं उसके लिए आभारी हूं। मुझे इस बात के लिए काफी गर्व है कि मैंने टीम की अगुवाई की और एक कप्तान के तौर पर मैंने पूरा लुत्फ उठाया। मैंने इस बारे में काफी सोचा और फिर ये फैसला लिया कि अब समय आ गया है कि कोई दूसरा टीम की अगुवाई करे और इन टैलेंटेड प्लेयर्स को आगे लेकर जाए।

ये भी पढ़ें: काइल जैमिसन ने प्रमुख टी20 लीग में खेली धुआंधार पारी, मोहम्मद नबी की टीम ने हासिल की जीत


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...