Create

दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को 1 रन से हराया, क्विंटन डी कॉक की धुआंधार पारी 

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने ग्रेनाडा में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) को रोमांचक तरीके से 1 रन से हरा दिया है। पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए, जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 7 विकेट खोकर 166 रन ही बना सकी और सिर्फ 1 रन से ये मुकाबला हार गई।

वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने एक बार फिर टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका को रीजा हेंड्रिक्स और क्विंटन डी कॉक की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 42 रनों की शुरूआत दी। हालांकि इसके बाद जल्दी-जल्दी टीम ने 2 विकेट गंवा दिए। हेंड्रिक्स 11 गेंद पर 17 और कप्तान टेम्बा बवूमा सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए।

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के आखिरी ओवर में भारतीय गेंदबाजों के 3 जबरदस्त प्रदर्शन

इसके बाद डी कॉक और एडेन मार्करम ने पारी को संभाला। डी कॉक ने 51 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं मार्करम ने 18 गेंद पर 23 रन बनाए। इसके बाद रेसी वेन डर डुसेन ने 24 गेंद पर 32 रनों की पारी खेलकर टीम को 167 के स्कोर तक पहुंचाया। डेविड मिलर एक बार फिर फ्लॉप रहे। वेस्टइंडीज की तरफ से ओबेड मैकॉय ने सिर्फ 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

अच्छी शुरूआत के बावजूद वेस्टइंडीज की पारी लड़खड़ाई

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को एविन लुईस और लेंडल सिमंस ने अच्छी शुरूआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 6.5 ओवर में 55 रन जोड़े। लुईस ने 21 गेंद पर 27 रन बनाए और सिमंस ने 22 गेंद पर 22 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में जेसन होल्डर ने 16 और शिमरोन हेटमायर ने 17 रन बनाए। निकोलस पूरन ने भी 27 रनों की पारी खेली।

आखिर में आंद्रे रसेल ने 16 गेंद पर 25 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। मेजबान टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन चाहिए थे और फेबियन एलेन के छक्के के बावजूद टीम 1 रन से पीछे रह गई।

ये भी पढ़ें: टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले 2 भारतीय खिलाड़ी

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment