Create

न्यूजीलैंड का दिग्गज खिलाड़ी सर्जरी के कारण 8 सप्ताह के लिए मैदान से बाहर

Australia v New Zealand
Australia v New Zealand
निरंजन

न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम (Colin De Grandhomme) 8 सप्ताह तक मैदान से बाहर रहने वाले हैं क्योंकि वह एक दाएं टखने की सर्जरी करने जा रहे हैं, टीम ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की है। वह पहले भी इसी तरह की चोट से जूझ चुके हैं और पिछले साल मार्च में कोविड 19 महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अनुपस्थित रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड के घरेलू टूर्नामेंट जैसे फोर्ड ट्रॉफी और सुपर स्मैश में ही मुकाबले खेले हैं। हालांकि वहां भी महज एक बल्लेबाज के तौर पर ही खेले हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मेडिकल मैनेजर डेल शैकल ने कहा है कि कॉलिन के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण रहा है। आशा है कि यह प्रक्रिया उन्हें टखने में पूरी तरह से ठीक करने में मदद करेगी। अनुमान लगाया गया है कि उन्हें वापस दौड़ने से पहले छह सप्ताह तक आराम करना होगा। इसके अलावा गेंदबाजी शुरू करने से पहले भी उन्हें दो सप्ताह के लिए आराम करना होगा। इसका सीधा अर्थ यही हुआ किकॉलिन डी ग्रैंडहोम को अब आठ सप्ताह तक के लिए मैदान से बाहर रहना पड़ेगा।

New Zealand Training Session
New Zealand Training Session

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि डी ग्रैंडहोम टीम के महत्वपूर्ण सदस्य हैं और टीम को उम्मीद है कि वह जल्द ही वापसी कर सकते हैं और देश के लिए खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में ब्लैककैप के लिए उनका योगदान तीनों प्रारूपों में उत्कृष्ट रहा है और वह हमारी टीम का एक बड़ा हिस्सा रहे हैं

गौरतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम की घोषणा कर दी गई है। ग्रोइन इंजरी की वजह से केन विलियमसन पहले से ही टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड के लिए चुनौती खड़ी हो सकती है। बांग्लादेश की टीम में पूर्व कीवी गेंदबाज डेनियल वेटोरी स्पिन गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...