Create

"जसप्रीत बुमराह के साथ शाहीन शाह अफरीदी की तुलना करना मूर्खता है"

England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International
England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को दुनिया का बेहतरीन टी20 बॉलर बताया है और कहा है कि उनसे पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) की तुलना करना सही नहीं है। मोहम्मद आमिर के मुताबिक अफरीदी और बुमराह की तुलना करना मूर्खतापूर्ण है क्योंकि बुमराह काफी जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। इस दौरान जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी अपनी-अपनी टीमों की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे और इन दोनों की भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

जसप्रीत बुमराह जैसा बनने के लिए शाहीन शाह अफरीदी को लंबा रास्ता तय करना होगा - आमिर

मोहम्मद आमिर का मानना है कि जसप्रीत बुमराह जैसा बनने के लिए अभी शाहीन शाह अफरीदी को लंबा सफर तय करना है। उन्होंने यू-ट्यूब चैनल "अनकट" पर बातचीत के दौरान कहा "देखिए इस वक्त बुमराह और शाहीन की तुलना करना बेवकूफी होगी क्योंकि शाहीन अभी काफी युवा हैं और सीख रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ बुमराह काफी समय से इंडियन टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और इस वक्त मुझे लगता है कि वो बेस्ट टी20 बॉलर हैं, खासकर डेथ ओवर्स में उनका कोई सानी नहीं है।"

मोहम्मद आमिर ने आगे कहा "शाहीन शाह अफरीदी इस वक्त पाकिस्तान के बेस्ट बॉलर हैं। उनका परफॉर्मेंस पिछले कुछ महीनों से काफी अच्छा रहा है, इसलिए ये एक तगड़ा मुकाबला होने वाला है। बुमराह नई गेंद के साथ काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं और यंगस्टर्स में शाहीन भी काफी अच्छी नई गेंद डालते हैं।"

मोहम्मद आमिर ने ये भी कहा कि तेज गेंदबाजी के मामले में पाकिस्तान की टीम भारत से बेहतर है। क्योंकि टीम के पास हसन अली, हारिस रऊफ जैसे गेंदबाज भी हैं जो इस वक्त बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार स्ट्रगल कर रहे हैं।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...