Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कोरोना वायरस के कारण रद्द हुआ प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट, वेलिंग्टन बना चैंपियन

  • कोरोना वायरय के कारण एक के बाद एक करके टूर्नामेंट रद्द होते जा रहे है
  • न्यूजीलैंड की प्रथम श्रेणी की घरेलू प्रतियोगिता प्लंकेट शिल्ड को किया गया रद्द
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 16 Mar 2020, 21:12 IST
Twitter Image
Twitter Image

कोरोना वायरस के कारण विश्व में अभी तक 6500 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इस वायरस का असर खेल जगत पर भी देखने को मिला है और कई टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया है। अब खबर है कि न्यूजीलैंड की प्रथम श्रेणी की घरेलू प्रतियोगिता प्लंकेट शिल्ड के अंतिम दो राउंड को कोरोना वायरस महामारी के कारण रद्द कर दिया गया हैं और वेलिंगटन को सत्र 2019-20 का चैंपियन घोषित किया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि यह निर्णय चिकित्सा सलाह के आधार पर किया है। गौरतलब हो, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए न्यूजीलैंड की सरकार ने यात्रा प्रतिबंधों को काफी कड़ा कर दिया है। इतना ही नहीं उड़ानों और होटलों के उपयोग को कम करने का आदेश दिया है। वेलिंगटन अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद टीम से 26 अंक आगे थी ऐसे में उसे विजेता घोषित किया गया है।

ये भी पढ़े- रोहित शर्मा ने कोरोना वायरस से बचने के लिए फैन्स को दिया संदेश

डेविड व्हाइट ने आगे कहा,'बोर्ड में इस बात को लेकर आम समहति है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट परिवार के स्वास्थ्य और कल्याण दोनों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त उपाय किए जाने की आवश्यकता है।' वहीं उन्होंने आगे कहा,'हमें सूचित किया जाता है कि जोखिम बहुत वास्तविक है, परिस्थिति तेजी से बदल रही हैं और हम पर न केवल हमारे कर्मचारियों और खिलाड़ियों बल्कि हमारे समुदायों के लिए भी देखभाल की जिम्मेदारी है।'

हालांकि बोर्ड चिकित्सा कर्मचारियों और स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह है के बाद यह फैसला लिया गया है कि क्लब क्रिकेट जारी रह सकता है। डेविड व्हाइट ने कहा,'मौजूदा सलाह को देखें तो ऐसा कोई कारण नहीं है कि क्लब क्रिकेट को जारी ना रखा जाए जब तक हमारे पास कोई दूसरी जानकारी नहीं मिलती यह जारी रहेगा।'

कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट अवार्ड को 30 मार्च तक के लिए टाल दिया गया है। इतना ही नहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच प्रस्तावित वनडे मैचों की सीरीज को रद्द करने का फैसला लिया गया था।

Published 16 Mar 2020, 21:12 IST
Advertisement
Fetching more content...