Create

सीपीएल 2020 - गयाना अमेजन वॉरियर्स से हारकर बारबाडोस ट्राइडेंट्स इस सीजन से बाहर

Photo Credit - WIPA
Photo Credit - WIPA
Nitesh

सीपीएल 2020 के 26वें मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने बारबाडोस ट्राइटेंड्टस को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस ट्राइटेंड्स इस सीपीएल सीजन से बाहर हो गई है। सीपीएल के इतिहास में ये पहली बार हुआ है कि डिफेंडिंग चैंपियन टीम नॉकआउट में नहीं पहुंच पाई है। बारबाडोस पहले खेलते हुए सिर्फ 89 रन पर सिमट गई और गयाना ने इस लक्ष्य को 15वें ओवर में 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

गयाना अमेजन वॉरियर्स के कप्तान क्रिस ग्रीन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। बारबाडोस की टीम ने 14 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद चौंकाने वाला निर्णय लेते हुए राशिद खान को नंबर 3 पर बैटिंग के लिए भेजा गया लेकिन वो बिना खाता खोले आउट हो गए। महज 39 रन तक बारबाडोस ने 6 विकेट गंवा दिए। निचले क्रम में मिचेल सैंटनर और नईम यंग ने 18-18 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 89 तक पहुंचाया। गयाना की तरफ से इमरान ताहिर और रोमारियो शेफर्ड ने 3-3 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में 3 ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने विकेटकीपिंग भी की और गेंदबाजी भी की

लक्ष्य का पीछा करते हुए गयाना ने भी 40 रन तक 3 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि चंद्रपॉल हेमराज ने 29, शिमरोन हेटमायर ने नाबाद 32 और रॉस टेलर ने नाबाद 16 रनों की पारी खेल 14.2 ओवर में अपनी टीम को इस सीपीएल सीजन की एक और जीत दिला दी। रोमारियो शेफर्ड को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सीपीएल का 25वां मैच बारिश की वजह से हुआ रद्द

इससे पहले जमैका तलावाज और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के बीच इस सीपीएल सीजन का 25वां मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। सेंट किट्स ने पहले बैटिंग करते हुए 5.4 ओवर में 46 रन बना लिए थे लेकिन उसके बाद बारिश की वजह से खेल नहीं हो पाया। एविन लेविस 19 गेंद पर 21 और क्रिस लिन 15 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद रहे।

संक्षिप्त स्कोर

बारबाडोस ट्राइडेंट्स - 89/4 (मिचेल सैंटनर 18, इमरान ताहिर 3/12)

गयाना अमेजन वॉरियर्स - 90/4 (शिमरोन हेटमायर 32*, जेसन होल्डर 2/10)

ये भी पढ़ें: मौजूदा समय के 3 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे में 15 हजार रन बना सकते हैं


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...