Create
Notifications

24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, बदलाव के साथ शेड्यूल की हुई घोषणा 

दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्क्वाड का ऐलान जल्द ही किया जाएगा
दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्क्वाड का ऐलान जल्द ही किया जाएगा
Prashant Kumar
visit

आखिरकार लम्बे समय के इन्तजार के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कंगारू टीम के पाकिस्तान दौरे (PAK vs AUS) की पुष्टि कर दी है। 1998 के बाद से यह पहली बार होगा जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरे पर मेजबान टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेलेगी। दौरे की शुरुआत 4 मार्च से टेस्ट सीरीज के साथ होगी और दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी के मैदान में खेला जायेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम दौरे के लिए 27 फरवरी को इस्लामाबाद पहुँच जाएगी।

शेड्यूल में बदलाव के बाद पहला टेस्ट कराची में होने के बजाय रावलपिंडी में खेला जायेगा। वहीं दूसरा मैच कराची तथा तीसरा और अंतिम टेस्ट लाहौर में होगा। इसके बाद सफ़ेद गेंद के मैचों के लिए दोनों टीमें एक बार फिर से रावलपिंडी वापस आएँगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट करते हुए दौरे की पुष्टि की और शेड्यूल का भी ऐलान किया। हालांकि इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा अभी नहीं की गयी है।

Our Aussie men are headed to Pakistan ✈️It will be the first time our Australian men's team have toured Pakistan since 1998! #AUSvPAK https://t.co/1LGBCZZEgy

ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे का पूरा शेड्यूल

मार्च 4-8 - पहला टेस्ट, रावलपिंडी

मार्च 12-16 - दूसरा टेस्ट, कराची

मार्च 21-25 - तीसरा टेस्ट, लाहौर

मार्च 29 - पहला वनडे, रावलपिंडी

मार्च 31 - दूसरा वनडे, रावलपिंडी

2 अप्रैल - तीसरा वनडे, रावलपिंडी

5 अप्रैल - एकमात्र T20I, रावलपिंडी

Here's the full schedule! 🗓The squads will be announced in the coming days. https://t.co/BPrl6TYwaB

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस दौरे के लिए क्वारंटाइन की प्रक्रिया अपने घर पर ही करेगी और 27 फरवरी को पाकिस्तान पहुँचने के बाद एक दिन आइसोलेशन में रहेगी तथा इसके बाद अभ्यास सत्र शुरू कर देगी।

मेहमान टीम के टेस्ट खिलाड़ी पहले आएंगे, जबकि सफ़ेद गेंद के खिलाड़ियों के 24 मार्च तक आने की संभावना है। कंगारुओं ने दो दशक से भी ज्यादा समय तक पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए ही ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now