24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, बदलाव के साथ शेड्यूल की हुई घोषणा 

दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्क्वाड का ऐलान जल्द ही किया जाएगा
दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्क्वाड का ऐलान जल्द ही किया जाएगा

आखिरकार लम्बे समय के इन्तजार के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कंगारू टीम के पाकिस्तान दौरे (PAK vs AUS) की पुष्टि कर दी है। 1998 के बाद से यह पहली बार होगा जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरे पर मेजबान टीम 3 टेस्ट, 3 वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेलेगी। दौरे की शुरुआत 4 मार्च से टेस्ट सीरीज के साथ होगी और दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी के मैदान में खेला जायेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम दौरे के लिए 27 फरवरी को इस्लामाबाद पहुँच जाएगी।

शेड्यूल में बदलाव के बाद पहला टेस्ट कराची में होने के बजाय रावलपिंडी में खेला जायेगा। वहीं दूसरा मैच कराची तथा तीसरा और अंतिम टेस्ट लाहौर में होगा। इसके बाद सफ़ेद गेंद के मैचों के लिए दोनों टीमें एक बार फिर से रावलपिंडी वापस आएँगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट करते हुए दौरे की पुष्टि की और शेड्यूल का भी ऐलान किया। हालांकि इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा अभी नहीं की गयी है।

ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे का पूरा शेड्यूल

मार्च 4-8 - पहला टेस्ट, रावलपिंडी

मार्च 12-16 - दूसरा टेस्ट, कराची

मार्च 21-25 - तीसरा टेस्ट, लाहौर

मार्च 29 - पहला वनडे, रावलपिंडी

मार्च 31 - दूसरा वनडे, रावलपिंडी

2 अप्रैल - तीसरा वनडे, रावलपिंडी

5 अप्रैल - एकमात्र T20I, रावलपिंडी

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस दौरे के लिए क्वारंटाइन की प्रक्रिया अपने घर पर ही करेगी और 27 फरवरी को पाकिस्तान पहुँचने के बाद एक दिन आइसोलेशन में रहेगी तथा इसके बाद अभ्यास सत्र शुरू कर देगी।

मेहमान टीम के टेस्ट खिलाड़ी पहले आएंगे, जबकि सफ़ेद गेंद के खिलाड़ियों के 24 मार्च तक आने की संभावना है। कंगारुओं ने दो दशक से भी ज्यादा समय तक पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए ही ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now