Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का किया ऐलान, विराट कोहली को बनाया कप्तान

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published Dec 24, 2019
Dec 24, 2019 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का ऐलान किया है और इस टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंपी है। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम भी चुनी है और इसका कप्तान उन्होंने एम एस धोनी को बनाया है।

टेस्ट टीम की अगर बात करें तो इस टीम में एलिस्टेयर कुक और डेविड वॉर्नर को सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है। वहीं मध्यक्रम में केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ और विराट कोहली को शामिल किया गया है। एबी डीविलियर्स को भी टेस्ट टीम में जगह दी गई है। स्टुअर्ट ब्रॉड, डेल स्टेन और जेम्स एंडरसन जैसे गेंदबाजों को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एम एस धोनी को वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने को लेकर कहा कि भारत के वनडे क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन में उनका काफी योगदान रहा है। उनकी कप्तानी में ही भारत ने 2011 का वर्ल्ड कप जीता। इसके अलावा वो भारत के बेहतरीन मैच फिनिशर रहे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आगे कहा कि वनडे क्रिकेट में धोनी का औसत 50 से भी ज्यादा है। इस दौरान वो 49 बार नाबाद भी रहे हैं। इस दशक की अगर बात करें तो भारत के रन चेज में वो 28 बार नाबाद रहे और उनमें से टीम को 25 मैचों में जीत मिली। इसके अलावा विकेटों के पीछे से वो जिस तरह से गेंदबाजों को मदद करते हैं वो काबिलेतारीफ है।

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे के लिए आयरलैंड की वनडे और टी20 टीम

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम

एलिस्टेयर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, डेल स्टेन, नाथन लियोन और जेम्स एंडरसन।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम

रोहित शर्मा, हाशिम अमला, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, शाकिब अल हसन, जोस बटलर, एम एस धोनी कप्तान और विकेटकीपर), राशिद खान, मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट और लसिथ मलिंगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...