Create
Notifications

"टिम पेन को दोबारा खेलते देख खुशी होगी", शीर्ष अधिकारी का बयान

टिम पेन ने क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक लिया है
टिम पेन ने क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक लिया है
Vivek Goel

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (Cricket Australia) के सीईओ निक हॉकले (Nick Hockley) ने टिम पेन (Tim Paine) की टेस्‍ट टीम में वापसी का समर्थन किया और कहा कि वह पूर्व कप्‍तान को ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के लिए दोबारा खेलते हुए देखना चाहते हैं।

टिम पेन ने 2017 में महिला सहकर्मी के साथ अश्‍लील संदेश सार्वजनिक होने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तानी पद से इस्‍तीफा दिया और फिर क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक लिया।

हॉकले ने एसईएन से बातचीत में कहा, 'उन्‍हें दोनों राज्‍य और ऑस्‍ट्रेलिया के लिए दोबारा खेलते हुए देखना पसंद करूंगा। हम उन्‍हें जल्‍द ही वापसी करके खेलते हुए देखना चाहते हैं।'

बुधवार को 37 साल के हुए टिम पेन को तब कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी सौंपी गई थी, जब बॉल टेंपरिंग मामले के कारण ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट की छवि पर काला धब्‍बा लगा था। पेन ने जब बाहर होने का फैसला लिया तो कई लोगों ने कयास लगाया कि वह दोबारा कभी ऑस्‍ट्रेलिया के लिए नहीं खेलेंगे।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने जिस तरह इस मामले को संभाला, उसके बाद उनकी जमकर आलोचना हुई। क्रिकेट तस्‍मानिया के चेयरमैन एंड्रयू गैगिन ने इसे भयावह और 50 साल पहले बिल लॉरी के बाद से सबसे खराब करार दिया।

हॉकले ने कहा कि कप्‍तानी छोड़ने का फैसला पेन का था और बोर्ड को लगा कि यह फैसला उपयुक्‍त है और उनका समर्थन करने की कोशिश की गई। हेड कोच जानकर उनसे मिले। हमारे हाई परफॉर्मेंस के सदस्‍य तस्‍मानिया में उनसे मिले।

निक हॉकले ने कहा, 'हम सभी टिम पेन को लेकर बहुत चिंतित हैं। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि टिम का समर्थन किया जा रहा है। टिम के लिए काफी इज्‍जत है क्‍योंकि उन्‍होंने अपनी गलती स्‍वीकार की और हमारी नई जिम्‍मेदारी उनका समर्थन करने की है।'

ऑस्‍ट्रेलिया की मजबूत शुरूआत

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम बिना टिम पेन के इंग्‍लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट खेल रही है। गाबा में जारी मैच में ऑस्‍ट्रेलिया की स्थिति बेहद मजबूत है। मेजबान टीम के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्‍लैंड को पहली पारी में केवल 147 रन पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद ट्रेविड हेड (112*), डेविड वॉर्नर (94) और मार्नस लैबुशैन (74) की उम्‍दा पारियों की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 84 ओवर में 7 विकेट खोकर 343 रन बना लिए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया ने इस तरह पहली पारी के आधार पर अब तक 196 रन की बढ़त बना ली है जबकि उसके तीन विकेट शेष हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...