Create
Notifications

पांचवें एशेज टेस्ट मैच के आयोजन को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जल्द ही पांचवें टेस्ट मैच के लिए वेन्यू का ऐलान करेगा
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जल्द ही पांचवें टेस्ट मैच के लिए वेन्यू का ऐलान करेगा
Nitesh

एशेज सीरीज (Ashes Series) के इतिहास में पहली बार दो डे-नाईट टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने पांचवें एशेज टेस्ट मैच के वेन्यू को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांचवें एशेज टेस्ट मैच का आयोजन पहले पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में होना था। हालांकि क्वारंटीन नियमों की वजह से इस टेस्ट मैच के वेन्यू में बदलाव हो सकता है लेकिन अभी तक नए स्टेडियम का नाम सामने नहीं आया है। एडिलेड में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच डे-नाईट ही होगा।

पांचवां एशेज टेस्ट डे-नाईट होना चाहिए - निक हॉकले

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने एसईएन टेस्ट क्रिकेट पर बातचीत के दौरान कहा "हम नए वेन्यू को लेकर तेजी से काम कर रहे हैं। उम्मीद है कि इसका ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा। हम हर किसी को बराबर का मौका देना चाहते हैं। हम सभी विकल्पों पर विचार करेंगे और बोर्ड को प्रस्ताव देना मेरा काम है। प्लानिंग यही है कि जहां भी पांचवां मुकाबला खेला जाए वो डे-नाईट हो।"

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज टेस्ट की शुरूआत हो चुकी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेहतरीन तरीके से इस सीरीज की शुरूआत की है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में सिर्फ 147 रन पर समेट दिया और मेहमान टीम इसके बाद दबाव में आ गई।

जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 200 से ज्यादा रन बना लिए हैं और एक विशाल बढ़त की तरफ अग्रसर हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ज्यादा से ज्यादा बढ़त हासिल कर इंग्लैंड के ऊपर अपना शिकंजा कसना चाहेगी, ताकि वो इस मुकाबले को अपने नाम कर सीरीज में बढ़त बना सकें।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...