मिचेल जॉनसन को मिली डेविड वॉर्नर के खिलाफ बोलने की सजा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया चौंकाने वाला फैसला

मिचेल जॉनसन (Image Credits: Twitter)
मिचेल जॉनसन (Image Credits: Twitter)

डेविड वॉर्नर (David Warner) को लेकर हाल ही में पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने जो टिप्पणी की थी, उसका खामियाजा अब उन्हें भुगतना पड़ा है। मिचेल जॉनसन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित दो फंक्शन में शिरकत करने वाले थे और वहां पर अपनी बात रखने वाले थे लेकिन अब उन्हें इन फंक्शन से बाहर कर दिया गया है।

मिचेल जॉनसन ने हाल ही में डेविड वॉर्नर को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी थी और एक कॉलम लिखा था। दरअसल डेविड वॉर्नर ने जून 2023 में ऐलान किया था कि वो पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में नए साल पर होने वाले टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। वहीं मिचेल जॉनसन का मानना है कि डेविड वॉर्नर जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं, उसमें एक अंहकार और देश के प्रति तिरस्कार की भावना दिख रही है। उन्होंने कहा कि हम क्यों डेविड वॉर्नर के फेयरवेल सीरीज की तैयारी कर रहे हैं ? ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े स्कैंडल में शामिल खिलाड़ी को हीरो की तरह सेंड ऑफ क्यों दिया जा रहा है ? जॉनसन के मुताबिक डेविड वॉर्नर को अपना फेयरवेल मैच चुनने का अधिकार नहीं मिलना चाहिए था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल जॉनसन को लेकर दिया बयान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक फंक्शन का आयोजन किया था जिसमें मिचेल जॉनसन गेस्ट स्पीकर की भूमिका में थे लेकिन अब उन्हें इस लिस्ट से हटा दिया गया है। इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा,

डैरिल मिचेल ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा सेलिब्रेट किए जाने वाले गेंदबाजों में से एक हैं लेकिन हमें लगता है कि इस बार सबके हित में यही था कि वो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फंक्शन में गेस्ट स्पीकर ना हों।

आपको बता दें कि इससे पहले मिचेल जॉनसन को ब्रॉडकास्ट टीम से भी ड्रॉप किए जाने की खबर आई थी लेकिन बाद में ये खबर अफवाह निकली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता