'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दौरा रद्द कर काफी ज्यादा निराश किया है'

ग्रेम स्मिथ
ग्रेम स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरा रद्द कर दिया और इसको लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) का बयान आया है। ग्रेम स्मिथ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस निर्णय को लेकर निराशा जाहिर की है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का कहना है कि कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर हमने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ कई तरह की चर्चा की थी।

ग्रेम स्मिथ ने कहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निर्णय से हम काफी ज्यादा निराश हैं। आगे उन्होंने कहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की हर उम्मीद पर खरा उतरने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने पिछले कुछ सप्ताह काफी ज्यादा काम किया है। ग्रेम स्मिथ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस निर्णय को फ्रस्ट्रेट करने वाला बताया है।

ऑस्ट्रेलिया को नुकसान

दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द करने से ऑस्ट्रेलिया की टीम को नुकसान होना तय माना जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया की टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाने के लिए अब भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा। भारतीय टीम अगर दो या तीन मैचों के साथ इंग्लैंड को हराती है, तो ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से उनके पास पूरा मौका था। न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में जाने वाली पहली टीम बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया टीम
ऑस्ट्रेलिया टीम

दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज के लिए कोरोना नियमों और प्रोटोकॉल को लेकर कई दौर की बातचीत और योजनाओं पर काम किया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम समय पर दौरे से हटने का निर्णय लेकर हैरान करने वाला फैसला लिया है।

हाल ही में श्रीलंका की टीम ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था। इस टीम ने अपने दोनों टेस्ट मैच वहां कोरोना वायरस से प्रभावित हुए पूरे किये थे। दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने श्रीलंका को दोनों मैचों में हराया था। इस समय दक्षिण अफ़्रीकी टीम पाकिस्तान दौरे पर है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma