क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज को किया स्थगित

ऑस्ट्रेलिया vs वेस्टइंडीज
ऑस्ट्रेलिया vs वेस्टइंडीज

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की प्रस्तावित टी20 सीरीज को पोस्टपोन कर दिया है। दोनों टीमों के बीच ये टी20 सीरीज अक्टूबर के पहले हफ्ते में खेली जाने वाली थी। दोनों बोर्डों के बीच बातचीत होने के बाद ये फैसला लिया गया।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका का वेस्टइंडीज दौरा भी व्यस्तता के कारण स्थगित हो गया था। सीपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी आईपीएल में भी व्यस्त रहेंगे। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज उनके लिए मुश्किल थी। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने दौरा स्थगित होने की बात कही। इससे पहले भी कयास लगाए जा रहे थे कि दक्षिण अफ्रीका का वेस्टइंडीज दौरा स्थगित होगा।

टी20 सीरीज का आयोजन वर्ल्ड टी20 से पहले होना था

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच टाउन्सविले, केयर्न्स और गोल्ड कोस्ट में 4, 6 और 9 अक्टूबर को टी20 सीरीज के 3 मुकाबले खेले जाने वाले थे। टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले इस टी20 सीरीज का आयोजन होना था लेकिन आईसीसी ने वर्ल्ड कप को रिशेड्यूल कर दिया है। कोरोना वायरस के कारण वर्ल्ड कप को स्थगित करना पड़ा और अब इसका आयोजन अगले साल होगा।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान सीरीज के लिए जोनाथन ट्रॉट को इंग्लैंड का बैटिंग सलाहकार नियुक्त किया गया

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने दौरा स्थगित होने की जानकारी देते हुए कहा कि खिलाड़ी काफी व्यस्त रहेंगे। टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा स्थगित किया जाता है। जुलाई से अगस्त तक यह दौरा होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे नवम्बर में कराने की बातें हो रही थी। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ भी दक्षिण अफ्रीका की टीम को खेलना था लेकिन वह भी स्थगित हो गया।

ये भी पढ़ें: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने चेन्नई सुपर किंग्स को यूएई पहले जाने से रोका

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण कई सारी सीरीज को रिशेड्यूल करना पड़ा या फिर स्थगित करना पड़ा। आईपीएल पर भी इसका असर पड़ा लेकिन अब इसके आयोजन की नई तारीख सामने आ गई है। 19 सिंतबर से यूएई में आईपीएल का आयोजन होगा और तब सभी खिलाड़ी उसमें व्यस्त रहेंगे। उसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। वहीं इन सबके बीच सीपीएल और लंका प्रीमियर लीग का भी आयोजन होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now