दक्षिण अफ्रीका के कप्तान का शानदार शतक, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने लिए चार विकेट

Australia A v South Africa - Tour Match: Day 1
Australia A v South Africa - Tour Match: Day 1

दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे (AUS vs SA) पर आई है। पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। उससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम ब्रिस्बेन में ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ चार दिवसीय वॉर्म-अप मैच (CAU vs SA) खेल रही है। मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका ने स्टंप्स के समय तक 90 ओवर में 335/7 का स्कोर बना लिया था।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कप्तान डीन एल्गर ने 109 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, वहीं विकेटकीपर काइल वेरेन 76 रन बनाकर नाबाद थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI की तरफ मैथ्यू कुहनेमन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका 61 के स्कोर पर लगा और सारेल एरवी 25 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद डीन एल्गर ने रसी वैन डर डुसेन (27) के साथ दूसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़े। खया जोंडो (18) और थ्यूनिस डी ब्रुइन (13) सस्ते में आउट हुए। डीन एल्गर ने शतक लगाया और 219 के स्कोर पर उनके आउट होने से दक्षिण अफ्रीका को पांचवां झटका लगा।

यहाँ से काइल वेरेन ने केशव महाराज (34) के साथ छठे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को 300 के पार पहुंचाया। 308 के स्कोर पर महाराज और स्टंप्स से पहले 333 के स्कोर पर साइमन हार्मर (5) आउट हो गए। स्टंप्स के समय वेरेन के साथ कगिसो रबाडा 2 रन बनाकर नाबाद थे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से मैथ्यू कुहनेमन के अलावा क्रिस ट्रेमेन, लियाम हैचर और लॉरेंस नील-स्मिथ ने एक-एक विकेट लिया। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टेम्बा बावुमा अभी तक बल्लेबाजी के लिए नहीं आये हैं। ऐसा हो सकता है कि वह अब दूसरी पारी में प्रैक्टिस के लिए उतरें। दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के पास प्रैक्टिस का अच्छा मौका रहेगा।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now