Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 10 जनवरी 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement

पहले टेस्ट में भारतीय टीम के चयन पर सौरव गांगुली ने उठाए सवाल 

दक्षिण अफ्रीका में विराट कोहली द्वारा भारतीय जमीन पर किये गए प्रदर्शन के आधार पर टीम चयन को लेकर पूर्व कप्तान सौरव् गांगुली ने सवाल खड़े किये हैं। गांगुली के अनुसार दक्षिण अफ्रीका में टीम चयन के लिए केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे का विदेशों में प्रदर्शन भी आधार होना चाहिए। गांगुली ने पहले टेस्ट में रोहित शर्मा और शिखर धवन को खिलाये जाने को लेकर यह बातें इण्डिया टूडे से बातचीत के दौरान कही।


क्रिस गेल से मुक़ाबला करने को लेकर युज़वेंद्र चहल हुए ट्रोल 

हाल ही मेंं यजुवेंद्र ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें उन्हें जिम मेंं एक्सरसाइज करते हुए देखा जा सकता है। यजुवेंद्र डम्बल उठाकर अपनी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही चहल वज़न बढ़ने को लेकर ट्रोल का शिकार हुए थे।लेकिन ये वीडियो अपलोड करके उन्होंने सबकी बोलती बंद करने की कोशिश की।

Advertisement

टेस्ट खिलाड़ियों को पहले दक्षिण अफ्रीका भेजने के बीसीसीसीआई के अनुरोध को टीम मैनेजमेंट ने ठुकरा दिया था: रिपोर्ट्स 

केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद एक बड़ा कारण सामने आया है। तैयारी के लिहाज से टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाजों को समय से पहले दक्षिण अफ्रीका भेजने के बोर्ड के अनुरोध को टीम मैनेजमेंट ने नहीं माना और टीम को उसका खामियाजा हार के रूप में भगतना पड़ा। बीसीसीआई ने मैनेजमेंट को टीम के कुछ टेस्ट खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भेजकर परिस्थितियों से तालमेल बैठाने का ऑफर दिया गया था लेकिन मैनेजमेंट ने ध्यान नहीं दिया।


भारतीय टीम जून में 2 टी20 मैचों की सीरीज के लिए आयरलैंड जाएगी 

भारतीय टीम को आईपीएल के बाद जून में आयरलैंड जाना है। 2 टी20 मैचों के इस छोटे से दौरे के बारे में बीसीसीआई ने बुधवार को घोषणा कर दी। आईपीएल के बाद होने वाला यह दौरा काफी अहम इसलिए भी है क्योंकि इसके बाद टीम इंडिया को जुलाई ए इंग्लैंड दौरे पर भी जाना है। 27 और 29 जून को होने वाले इस दौरे के दोनों मैच डबलिन में खेले जाएंगे।


भारतीय टीम के लिए केपटाउन टेस्ट में बाहर बैठे खिलाड़ियों ने किया जमकर अभ्यास 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली केपटाउन टेस्ट में 72 रनों की हार के बाद भारतीय टीम  पर बहुत से सवाल खड़े हुए। आलोचकों ने टीम के कप्तान विराट कोहली के द्वारा चयनित की गई अंतिम एकादश पर सबसे ज्यादा सवाल उठाये। दक्षिण अफ़्रीकी दौरे के पहले टेस्ट में ही जसप्रीत बुमराह को डेब्यू कराया गया, जबकि टीम में अनुभवी इशांत शर्मा और उमेश यादव मौजूद थे और साथ ही भारतीय टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को पहले टेस्ट से बाहर बैठा कर विराट कोहली ने सबसे बड़ा फैसला किया था। अंत में आलोचकों ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की कीपिंग स्किल्स की तारीफ़ की लेकिन उनका टीम के प्रति एक बल्लेबाज के रूप में योगदान देना जरुरी समझा। हालांकि भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में मेजबान टीम को कड़ा मुकाबला दिया लेकिन टीम के सेलेक्शन में कमियां नजर आई।


BBL 2017-18: होबार्ट हरिकेंस ने ब्रिस्बेन हीट को 3 रनों से हराया 

बिग बैश लीग में आज ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में ब्रिस्बेन हीट और होबार्ट हरिकेंस के बीच मुकाबला खेला गया। होबार्ट हरिकेंस के सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट ने ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेलते हुए 'मैन ऑफ़ द मैच' का अवार्ड अपने नाम किया। शॉर्ट के शतक की बदौलत होबार्ट हरिकेंस ने ब्रिसबेन के सामने 180 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रिस्बेन हीट ने 3 रनों से यह मुकाबला हार गई। मेजबान टीम की तरफ से क्रिस लिन के स्थान पर शामिल किये गए सैम हीज़लेट ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाये।


दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा हुई

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 16 सदस्यों वाली राष्ट्रीय महिला टीम का ऐलान कर दिया है। मुंबई की रहने वाली 17 वर्षीय जेमिमाह रोड्रिग्स को पहली बार भारतीय महिला टीम में शामिल किया गया। महिला टीम की कप्तानी दिग्गज ख़िलाड़ी मिताली राज ही करती नजर आएँगी और उप-कप्तान के रूप में ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर को चुना गया है। अनुभव के तौर पर टीम में दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को टीम में जगह दी गई है। इसके साथ ही चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर सुषमा वर्मा के साथ अन्य विकेटकीपर के रूप में तानिया भाटिया को टीम में शामिल किया है।


Syed Mushtaq Ali Trophy 2018: चौथे दिन के सभी परिणामों पर एक नज़र 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आज कुल आठ मुकाबले खेले गए। इनमें सेन्ट्रल जोन, ईस्ट जोन, वेस्ट जोन और नॉर्थ जोन से दो-दो मैच हुए। गौतम गंभीर की टीम दिल्ली ने एक और जीत दर्ज की लेकिन गंभीर सिर्फ 19 रन बना पाए, ऋषभ पन्त ने भी निराश किया। युवराज सिंह ने आज भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सेना के खिलाफ 35 गेंदों पर 35 रन बनाए और अंत तक खेलते हुए टीम को जी दिलाई। सुरेश रैना की टीम को मध्य प्रदेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। रैना सिर्फ एक रन ही बना पाए।

Published 10 Jan 2018, 22:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit