Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 14 दिसम्बर 2017

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अतिरिक्त गेंदबाज के रूप में अंकित राजपूत को शामिल किया गया दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम ने 4 अतिरिक्त गेंदबाजों को टीम में शामिल करने पर फैसला किया था, जिसमें मोहम्मद सिराज, आवेश खान, बेसिल थम्पी और नवदीप सैनी का नाम शामिल था। इन सभी गेंदबाजों को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स में गेंदबाजी करने के लिए शामिल किया गया लेकिन नवदीप सैनी के स्थान पर अब उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज अंकित राजपूत को इस दौरे के लिए चुना गया है।


T10 League: वीरेंदर सहवाग पहली गेंद पर आउट, शाहिद अफरीदी ने ली हैट्रिक

शारजाह में आज से टी10 लीग की शुरुआत हुई। चार दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 6 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। पहले दिन दो मुकाबले खेले गए, जहाँ ग्रुप ए में इयोन मॉर्गन की कप्तानी में केरला किंग्स ने मैन ऑफ़ द मैच पॉल स्टर्लिंग की धुआंधार पारी की बदौलत सरफ़राज़ अहमद की बंगाल टाइगर्स को 8 विकेट से और ग्रुप बी में कप्तान शाहिद अफरीदी के शानदार हैट्रिक की बदौलत पख्तूंस ने वीरेंदर सहवाग की मराठा अरेबियंस को 25 रनों से हराया। अफरीदी ने राइली रूसो (4), ड्वेन ब्रावो (0) और वीरेंदर सहवाग (0) को आउट किया।


SAvZIM: चार दिवसीय टेस्ट के सभी नियम, एक दिन में होंगे 98 ओवर

आईसीसी के नियमों के अनुसार इस चार दिवसीय टेस्ट मैच में 6 घंटे 30 मिनट का खेल खेला जाएगा, जो आम तौर पर 5 दिवसीय टेस्ट मैच में 6 घंटे का होता है। इस मैच में प्रति दिन 98 ओवर डाले जाएंगे। यह मैच डे नाईट टेस्ट मैच के रूप में खेला जाएगा, जिसमें गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा।


आईपीएल 2018 में पूर्व ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज ब्रैड हॉज किंग्स XI पंजाब के मुख्य कोच होंगे

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रैड हॉज को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में किंग्स XI पंजाब टीम के कोच के रूप में चुना गया है। इस खबर की पुष्टि टीम मैनेजमेंट ने एक निजी अख़बार को सूचना देते हुए की। पंजाब टीम के लिए ब्रैड हॉज मुख्य कोच के रूप में नजर आयेंगे और वह टीम की सभी प्रकार की रिपोर्ट भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (टीम डायरेक्टर) को देंगे।


ICC टेस्ट रैंकिंग: रॉस टेलर टॉप 10 बल्लेबाजों में पहुंचे, न्यूजीलैंड को भी हुआ फायदा

न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज के बीच हुए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी की हालिया टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी गई है। न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया और टीम रैंकिंग में उन्हें तीन अंकों का फायदा हुआ। न्यूजीलैंड की टीम अब 103 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है, वहीं 72 अंकों के साथ वेस्टइंडीज आठवें स्थान पर है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में रॉस टेलर ने टॉप 10 में वापसी की है। हैमिल्टन टेस्ट में मैन ऑफ़ द मैच रहे टेलर ने शतक लगाया था और उन्हें तीन स्थान का फायदा हुआ है।


कॉलिन डी ग्रैंडहोम निजी कारणों से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए

कॉलिन डी ग्रैंडहोम अपने पिताजी की मृत्यु के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ डी ग्रैंडहोम ने टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहले टेस्ट में शतक और दूसरे मैच में भी अर्धशतकीय पारी खेली थी।


AUSvENG, तीसरा टेस्ट: डेविड मलान के शतक की बदौलत पहले दिन मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में पहले दिन स्टंप्स के समय 4 विकेट के नुकसान पर 304 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने शानदार पारी खेलते हुए अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा और 110 रन बनाकर वो अभी भी नाबाद हैं। उनके साथ विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयर्स्टो 75 रन बनाकर क्रीज पर हैं। अपना 150वां टेस्ट मैच खेल रहे एलिस्टेयर कुक महज 7 रन बनाकर आउट हो गए।


रोहित शर्मा का बड़ा बयान कहा, मेरे पास एबी डीविलियर्स, क्रिस गेल और महेंद्र सिंह धोनी जितनी ताकत नहीं

रोहित शर्मा ने कहा कि मैं एबी डीविलियर्स, क्रिस गेल या महेंद्र सिंह धोनी की तरह नहीं हूं, मेरे पास उतनी ताकत नहीं है। गैप ढूंढने के लिए मुझे अपना दिमाग लगाना पड़ता है और अपनी क्षमता के अनुरुप ही खेलना होता है। उन्होंने कहा कि छक्के लगाना कतई आसान नहीं है, कड़े अभ्यास और मेहनत के बाद ही ऐसा संभव हो पाता है। जो आप टीवी पर देखते हैं उतना आसान होता नहीं है।


एबी डीविलियर्स ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया

एसए टी20 चैलेंज प्रतियोगिता में एबी डीविलियर्स ने धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम टाइटंस को फाइनल में पहुंचा दिया है। डीविलियर्स ने वॉरियर्स के खिलाफ 36 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्के लगाते हुए शानदार 54 रन बनाए। इस जीत के साथ ही टाइटंस की टीम फाइनल में पहुंच गई है। वॉरियर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.1 ओवरो में महज 143 रन ही बना पाई, जिसे टाइटंस की टीम ने एडेन मार्करम के 56 और एबी डीविलियर्स के 54 रनों की विस्फोटक पारी की बदौलत महज 15.2 ओवरों में ही हासिल कर लिया।


ये मेरे क्रिकेट करियर का सबसे अच्छा साल रहा: रोहित शर्मा

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद रोहित ने कहा कि ये साल मेरे लिए काफी अच्छा रहा। मैं गेंद को काफी अच्छी तरह से हिट कर रहा था। वहीं टेस्ट मैचों में नियमित जगह बनाने को लेकर उन्होंने कहा कि मैं अपने आपको बताता रहता हूं कि अगर मौका मिले तो उसके लिए तैयार रहो। जो बीत चुका है उसका मुझे कोई दुःख नहीं है, भविष्य काफी उज्जवल है। मैं टेस्ट मैचों के लिए हमेशा तैयार रहना चाहता हूं। मुझे पता है कि टीम किस कॉम्बिनेशन के साथ खेलती है।


AUSvENG: एशेज सीरीज में फिक्सिंग का लगा आरोप

एक ब्रिटिश अखबार ने दो सट्टेबाजों पर ये आरोप लगाया है जिसमें एक भारतीय सट्टेबाज भी शामिल है। आरोप है कि इन्होंने पर्थ टेस्ट मैच की कुछ जानकारी देने के बदले बड़ी रकम की मांग की। उनमें से एक सट्टेबाज ने दावा किया कि वो इससे पहले कुछ पूर्व और वर्तमान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ काम कर चुका है जिनमें विश्व विजेता टीम का एक ऑलराउंडर खिलाड़ी भी है।


विराट कोहली को गेंदबाजी करना पसंद करुंगा: वसीम अकरम

अकरम ने कहा कि निश्चित तौर पर मैं विराट कोहली को गेंदबाजी करना पसंद करुंगा क्योंकि इसमें बड़ा मजा आएगा। कोहली काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं और जब कोई ऐसे बल्लेबाजी करता है तो मुझे हमेशा यही लगता है कि मेरे पास उसे आउट करने का मौका है। अकरम ने कहा कि अगर आप राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज बल्लेबाज को गेंदबाजी करते हैं तो शायद आपको उन्हें आउट करने का मौका ना मिले लेकिन कोहली का विकेट लेने का मौका आपको जरुर मिलेगा।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment