Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 24 जून 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
24 Jun 2018, 23:21 IST

जोस बटलर के नाबाद शतक की बदौलत इंग्लैंड ने पांचवां वन-डे जीतकर ऑस्ट्रेलिया का सीरीज में किया 5-0 से सफाया


इंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया को बेहद करीबी मुकाबले में 1 विकेट से हराकर 5-0 से सीरीज जीत ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 34।4 ओवर में 205 रन बनाकर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की स्थिति भी नाजुक थी लेकिन जोस बटलर ने अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई। बटलर ने नाबाद 110 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड ने 9 विकेट पर 208 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। बटलर को मैन ऑफ़ द मैच और सीरीज चुना गया।



WIvSL, तीसरा टेस्ट: पहले दिन बारिश ने डाला खलल, वेस्टइंडीज ने बनाए 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन


वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के बीच बारबाडोस में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन बारिश के खलल के कारण सिर्फ 46.3 ओवरों का ही खेल हो सका। हालांकि वेस्टइंडीज की टीम ने स्टंप्स तक 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बना लिए थे। खेल खत्म होने तक शेन डाऊरिच (60) और कप्तान जेसन होल्डर 33 रन बकर खेनाल रहे हैं। दूसरी तरफ मेहमान टीम के लिए कप्तान सुरंगा लकमल और कसुन रजिथा ने दो-दो विकेट लिए।



स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को विश्वकप की टीम में आराम से मौका मिलना चाहिए: माइकल हसी


ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल हसी को लगता है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर एक साल का बैन खत्म होने के बाद सीधे विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल होंगे।स्मिथ और वॉर्नर के ऊपर इस समय बॉल टैंपरिंग के कारण एक साल का बैन लगा हुआ। हालांकि वो मार्च 2019 से नेशनल टीम में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप की शुरूआत 30 मई से होगी।



ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए पॉल फार्ब्रेस को बनाया गया इंग्लैंड का कोच


इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच ट्रेवल बेलिस घरेलू क्रिकेट में ध्यान देने के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम के साथ नहीं रहेंगे। उनकी जगह अब सहायक कोच पॉल फार्ब्रेस कोच की भूमिका निभाएंगे। इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच, तो भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।



मुझे खुशी है विराट कोहली काउंटी क्रिकेट नहीं पाए: सौरव गांगुली


भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली चार साल पहले इंग्लैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और इसी वजह से उन्होंने इंग्लैंड दौरे से पहले तैयारी के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया था, लेकिन अंत में चोटिल होने के कारण वो काउंटी नहीं खेल पाए थे। हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली इस बात से खुश है कि विराट ने ज्यादा तैयारी के लिए काउंटी क्रिकेट में हिस्सा नहीं लिया।



भारत के खिलाफ विश्वकप मुकाबले में मैच फिक्सिंग का प्रस्ताव मिला था: उमर अकमल


पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल ने 2015 विश्वकप में भारत के खिलाफ मुकाबले में स्पॉट फिक्सिंग का ऑफ़र मिलने का दावा किया है। टीम से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने वहां की मीडिया से इस बारे में जिक्र किया है। उनके अनुसार मैच फिक्स करने वालों ने 2 लाख डॉलर का ऑफ़र दिया गया था। समा टीवी को बयान देते हुए इस क्रिकेटर ने कहा कि भारत के खिलाफ विश्वकप 2015 के मैच में 2 डॉट बॉल खेलने के लिए मुझे 2 लाख डॉलर देने की बात कही गई थी। आगे उन्होंने कहा कि मैंने उस ऑफर को यह कहते हुए ठुकरा दिया कि मुझे पाकिस्तान के लिए खेलना है मैं ऐसा नहीं करूंगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मुझे भारत के खिलाफ मैच में बाहर बैठने के लिए भी कहा गया था लेकिन साफ़ तौर पर मना कर दिया था।


Advertisement
Advertisement
Fetching more content...