Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 5 नवंबर 2017

निशांत द्रविड़
visit

INDvSL: भारत दौरे के लिए श्रीलंकाई टेस्ट टीम की हुई घोषणा, प्रमुख खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया श्रीलंका ने भारत के खिलाफ भारत में होने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। कप्तान दिनेश चंडीमल की अगुवाई में टीम भारत दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में हुई टेस्ट सीरीज में श्रीलंका ने 2-0 से जीत हासिल की थी, लेकिन उस टीम से खराब फॉर्म के कारण कुसल मेंडिस और कौशल सिल्वा को और खराब फिटनेस के कारण नुवान प्रदीप को बाहर कर दिया गया है। इनकी जगह टीम में श्रीलंका 'ए' के कप्तान धनंजय डी सिल्वा और दसून शनका को मिली है। पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की भी चोट के बाद टीम में वापसी हुई है।


विराट कोहली के 29वें जन्मदिन पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

एक जोश से भरा युवा क्रिकेटर अब दुनिया की बेहतरीन टीम का कप्तान है, आपने काफी सफलता हासिल की है, ऐसे ही आगे बढ़ते रहिये - सचिन तेंदुलकर।


सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ी के साथ मेरी तुलना सही नहीं है: विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस वक्त काफी अच्छे फॉर्म में हैं। क्रिकेट के हर प्रारुप में उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं और वो एक के बाद एक बल्लेबाजी के कई नए आयाम स्थापित कर रहे हैं। कुछ लोग उनकी तुलना महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से करने लगे हैं लेकिन विराट कोहली ने इसे गलत बताया है। कोहली का कहना है कि उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर जैसे बड़े खिलाड़ी के साथ करना सही नहीं है। उनका कहना है कि तेंदुलकर एक अलग ही स्तर के खिलाड़ी थे।


BPL 2017: सिलहट सिक्सर्स और ढाका डायनामाइट्स ने अपने-अपने मुकाबले जीते

बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2017 के दूसरे दिन भी दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में सिलहट सिक्सर्स ने कोमिला विक्टोरियंस को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से और दूसरे मैच में ढाका डायनामाइट्स ने खुलना टाइटन्स को 65 रनों से हराया। सिलहट की जीत में फिर से उपुल थरंगा रहे हीरो वहीं ढाका की जीत में एविन लेविस और कैमरन डेलपोर्ट ने धुआंधार पारी खेली।


अच्छा हुआ मुझे विराट कोहली को गेंदबाजी नहीं करनी पड़ी: शोएब अख्तर

पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की उस टिप्पणी का जवाब दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके लिए अच्छा हुआ कि उन्हें शोएब अख्तर की तेज गेंदबाजी का सामना नहीं करना पड़ा। इसके जवाब में शोएब अख्तर ने कहा है कि मेरे लिए ये अच्छा हुआ कि मुझे विराट कोहली को गेंदबाजी नहीं करनी पड़ी।


विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय खिलाड़ी हैं: एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रहे एडम गिलक्रिस्ट ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को एकदिवसीय क्रिकेट का सबसे बेहतर बल्लेबाज बताया है। एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में गिलक्रिस्ट ने ये बात कही। उनका मानना है कि कोहली को इस वक्त कोई नहीं रोक सकता है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स को उन्होंने एक बेहतरीन टी20 खिलाड़ी बताया जबकि वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर किरोन पोलॉर्ड को सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी बताया।


विराट कोहली ने कुछ इस तरह मनाया अपना 29वां जन्मदिन

भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों के साथ विराट कोहली ने शानदार तरीके से अपना जन्मदिन मनाया। भारतीय टीम भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच हार गई हो, लेकिन कोहली के जन्मदिन को लेकर किसी भी भारतीय खिलाड़ी के उत्साह में कोई कमी नहीं आई। कोहली के जन्मदिन के मौके पर ड्रेसिंग रुम में एक बड़ा सा केक काटा गया और फिर इसके बाद सभी खिलाड़ियों ने अपने कप्तान के चेहरे को केक से ढंक दिया। इस मौके पर टीम के कोच समेत सभी खिलाड़ी मौजूद रहे।


आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग
स्थान नाम मैच अंक रेटिंग
1 न्यूजीलैंड 15 1859 124
2 पाकिस्तान 23 2843 124
3 वेस्टइंडीज 20 2395 120
4 इंग्लैंड 17 2029 119
5 भारत 24 2791 116
6 दक्षिण अफ्रीका 20 2238 112
7 ऑस्ट्रेलिया 15 1665 111
8 श्रीलंका 24 2177 91
9 अफ़ग़ानिस्तान 25 2157 86
10 बांग्लादेश 17 1289 76

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now