Create
Notifications

Hindi Cricket News - दक्षिण अफ्रीका ने 2020-21 के सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया, डेल स्टेन बाहर 

 डेल स्टेन
डेल स्टेन
मयंक मेहता

दक्षिण अफ्रीका टीम ने 2020-21 सीजन के लिए अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया है। ब्यूरन हेंड्रिक्स, एनरिक नॉर्टजे, ड्वेन प्रिटोरियस और रसी वैन डर डुसेन को पहली बार इसमें शामिल किया गया है, तो दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन को इस कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया है। इसके अलावा थ्यूनिस डी ब्राउन को भी कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया गया है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य एक्सिक्यूटिव जैक फाउल ने कहा, "हमने 16 मेंस और 14 विमेंस प्लेयर को हमने कॉन्ट्रैक्ट दिया है और सभी फॉर्मेट के लिए यह नंबर काफी सही है। हमने 17वें मेंस प्लेयर का कॉन्ट्रैक्ट खुला रखा है, जोकि खिलाड़ी किसी भी वक्त अपने प्रदर्शन के बल पर क्वालिफाई कर सकते हैं।"

यह भी पढ़ें: 10 भारतीय खिलाड़ी जो टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होने के बावजूद प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए

मेंस कॉन्ट्रैक्ट में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में टेस्ट सीरीज और भारत एवं पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज और वेस्टइंडीज एवं श्रीलंका का दौरा शामिल हैं। विमेंस कॉन्ट्रैक्ट में अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले विमेंस वर्ल्ड कप, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड का दौरा शामिल रहेगा। इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में होने वाली सीरीज भी शामिल हैं, जिसे पोस्टपोन किया जा चुका है।

इसमें लेकिन हैरान करने वाला नाम डेल स्टेन का ही है। स्टेन ने भले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है, लेकिन वो लगातार टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं। हाल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज में टीम का हिस्सा थे। निश्चित ही उनके लिए यह बड़ा झटका है। इसके अलावा हाशिम अमला और वर्नन फिलेंडर भी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में पिछले साल तक शामिल थे, लेकिन संन्यास लेने के कारण उनको भी बाहर कर दिया है।

मेंस प्लेयर्स की लिस्ट इस प्रकार है:

टेंबा बवुमा, क्विंटन डी कॉक, फाफ डू प्लेसी, डीन एल्गर, ब्यूरन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगीडी, एनरिक नॉर्टजे, एंडीले फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रसी वैन डर डुसेन, तबरेज शम्सी।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...