Create
Notifications

Hindi Cricket News: खिलाड़ियों को अपने देश में रोकने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका कर रहा नई योजना पर विचार

 दक्षिण अफ़्रीकी टीम
दक्षिण अफ़्रीकी टीम
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 16 Sep 2019
न्यूज़

राष्ट्रीय टीम में खेलने की बजाय काउंटी क्रिकेट में जाने वाले दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ियों को रोकने के लिए बोर्ड लम्बे समय का अनुबंध लाने पर विचार कर रहा है। प्रतिभावान खिलाड़ियों को अपने ही देश में रोकने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका इस रणनीति पर काम करने के बारे में सोच रहा है। टीम के अंतरिम जाइल ने इसे जरुरी माना है।

कोलपैक करार के तहत दूसरे देशों के खिलाड़ी इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते हैं। इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी सबसे आगे हैं। पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी देश छोड़कर इंग्लैंड में खेलने गए हैं। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए यह चिंता का विषय है और इसे रोकने की दिशा में बोर्ड कुछ ठोस और अहम कदम उठाने पर विचार कर रहा है। हाल ही में काइल एबोट और डुआने ऑलिवियर भी कोलपैक डील के तहत अपनी राष्ट्रीय टीम को छोड़कर इंग्लैंड काउंटी खेलने के लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: बारिश के कारण भारत-दक्षिण अफ्रीका पहला टी20 रद्द 

एक रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के अंतरिम कोच ने धर्मशाला में कहा कि कोलपैक डील करने के पीछे की वजह खिलाड़ी ही बता सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को रोकना काफी जरुरी है। हम लम्बे समय तक अनुबंध की योजना पर काम कर रहे हैं।

गौरतलब है कि कोलपैक डील के तहत दक्षिण अफ्रीका के कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी अपनी टीम को छोड़कर इंग्लैंड में काउंटी खेलते हैं। वहां से कुछ साल बाद इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में खेलने के मौके भी उनके लिए बढ़ जाते हैं। अन्य देशों के खिलाड़ी भी ऐसा करते हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका से सबसे ज्यादा खिलाड़ी वहां जा रहे हैं। इस समय दक्षिण अफ़्रीकी टीम भारत दौरे पर है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 16 Sep 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now