भारत के खिलाफ सीरीज से पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ज्‍यादा घरेलू मैच स्‍थगित किए

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ज्‍यादा घरेलू मैच स्‍थगित किए
क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ज्‍यादा घरेलू मैच स्‍थगित किए

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने रविवार को पुष्टि की है कि 2021 के डिवीजन 1 और 2 के सीएसए 4 दिवसीय घरेलू सीरीज को एहतियात के रूप में स्‍थगित किया गया।

सीएसए ने आधिकारिक बयान में कहा, 'मैचों के पांचवें दौर को स्थगित करने का निर्णय, जो दिसंबर 16-19 (डिवीजन दो) और दिसंबर 19-22 (डिवीजन एक) के बीच होने वाले थे। जैव-सुरक्षित माहौल और कोविड-19 महामारी की लहर के बीच बायो-बबल के बाहर आयोजित कराए जाने थे।'

स्‍थगित हुए मुकाबला, जिसमें राउंड चार शामिल है। उसे नए साल में दोबारा तैयार किया जाएगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्‍ट सेंचुरियन में 26 दिसंबर को खेला जाएगा।

क्‍या दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रच पाएगी भारतीय टीम?

भारतीय टीम ने पिछले कुछ सालों में अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण के बल पर विदेश में सफलता हासिल की है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, इशांत शर्मा, मोहम्‍मद सिराज और उमेश यादव ने पिछले कुछ सालों में भारत को विदेशी जमीन पर टेस्‍ट जीतने में अहम भूमिका निभाई है।

आगामी टेस्‍ट सीरीज में एक बार फिर तेज गेंदबाज अहम साबित होंगे। नेट सेशन में दिखा कि वो अपनी तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में अब तक एक भी टेस्‍ट सीरीज नहीं जीती है। अगर इस बार वो इतिहास रचने में कामयाब होती है तो कोहली पहले कप्‍तान बन जाएंगे, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों जगह टेस्‍ट सीरीज जीती। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्‍ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्‍पोर्ट पार्क में खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें टीम के सदस्‍य नेट्स पर अभ्‍यास करते हुए नजर आए। वीडियो की शुरूआत में खिलाड़ी मैदान में वॉर्म अप करते हुए दिखे। कप्‍तान कोहली को नेट्स पर फॉरवर्ड डिफेंसिव शॉट खेलने के बाद कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत करते हुए देखा गया।

चेतेश्‍वर पुजारा को पैड्स के पास से गेंद को फ्लिक करते हुए देखा जा सकता है जबकि आक्रामक बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने भी बेहतरीन स्‍क्‍वायर कट शॉट खेला।

ओपनर और उप-कप्‍तान केएल राहुल पुल शॉट खेलने में व्‍यस्‍त दिखे, जबकि अजिंक्‍य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने भी नेट्स पर पसीना बहाया। राहुल के समान रविचंद्रन अश्विन ने भी पुल शॉट खेलने का अभ्‍यास किया। ऑफ स्पिनर ने नेट सेशन के दौरान गेंदबाजी का अभ्‍यास भी किया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now