Hindi Cricket News: साउथ अफ्रीका बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, तीन अधिकारियों को किया निलंबित

कोरी वान जिल
कोरी वान जिल

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के लगातार गिरते प्रदर्शन के बाद अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बड़ा कदम उठाया है। दरअसल क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बड़ा फैसला लेते हुए तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। जिन तीन अधिकारियों को निलंबित किया गया है, उनमें बड़े नाम शामिल हैं।

दक्षिण अफ्रीकी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक सीएसए के इस फैसले की गाज क्रिकेट के अंतरिम निदेशक कोरी वान जिल पर भी गिरी है, जिनके आगे लंबे समय के लिए राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़े रहने और साथ ही बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने का अनुमान लगाया जा रहा था। वहीं सीएसए की ओर से दिए गए एक बयान में कहा गया है कि यह निलंबन पिछले साल आयोजित हुई मजंसी सुपर लीग टी20 टूर्नामेंट के बाद खिलाड़ियों को मैच फीस का भुगतान ना किए जाने को लेकर किया गया है। वहीं 2019 का यह टूर्नामेंट 9 नंवबर से शुरू होना है।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय क्रिकेटर जिन्हें अब लंबे समय तक टेस्ट टीम से निकालना मुश्किल होगा

कोरी वान जिल के अलावा क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने जिन दो अधिकारियों को निलंबित किया है, उनमें मुख्य परिचालन अधिकारी नासी एप्पिया और प्रायोजक हेड क्लाइव एक्स्टीन का नाम शामिल है। गौरतलब हो कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका की ओर से यह फैसला ऐसे समय पर लिया गया है, जब इंग्लैंड क्रिकेट टीम को चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने दक्षिण अफ्रीका जाना है। इंग्लैंड के इस दौरे में दो महीने से भी कम का समय बचा रह गया है। दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की यह सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होकर 28 जनवरी 2020 में समाप्त होगी। जबकि हाल ही में भारत दौरे पर गई दक्षिण अफ्रीकी टीम को मेजबान देश के हाथों टेस्ट सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now