श्रीलंका क्रिकेट ने बायो बबल उल्लंघन मामले में किया जांच समिति का गठन

श्रीलंका (Sri Lanka) के तीन खिलाड़ी इंग्लैंड (England) में बायो बबल उल्लंघन के बाद वापस अपने देश में भेजे गए थे। इसके बाद बोर्ड ने कहा था कि इस मामले की जांच कराई जाएगी। अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जांच समिति का गठन कर दिया है। इस समिति में कुल पांच सदस्यों को रखा गया है जो बोर्ड को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुए एक वीडियो में श्रीलंका के कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला को डरहम की सड़कों पर धूम्रपान करते हुए देखा गया। ऐसे ही एक अन्य वीडियो में गुणथिलाका भी दोनों के साथ जुड़ते नजर आए। इसके बाद उन्हें वनडे सीरीज से सस्पेंड करते हुए श्रीलंका भेजा गया। इंग्लैंड ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में व्हाइटवॉश किया था। एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड ने 2-0 से श्रृंखला जीती, जहां ब्रिस्टल में आखिरी गेम धुल गया था। श्रृंखला में उनके निराशाजनक प्रदर्शन के कारण श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को लेकर फैन्स सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने निराशा व्यक्त की थी।

श्रीलंका क्रिकेट ने उन तीन खिलाड़ियों की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति नियुक्त की है जिन पर इंग्लैंड दौरे के दौरान बबल के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है।

श्रीलंका क्रिकेट के बयान के मुताबिक जांच पूरी होने तक खिलाड़ियों पर अस्थायी प्रतिबंध भी लगाया गया है। उन्होंने समिति के उन सदस्यों के नामों की भी घोषणा की है जिन्हें आगे की पूछताछ के लिए नियुक्त किया गया है। वहीं खिलाड़ियों को घर में भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से भी बाहर कर दिया गया है।

श्रीलंका टीम को अब घर में भारत का सामना करना है और वह बल्ले और गेंद दोनों से अपनी क्षमताओं को बेहतर बनाने के लिए उत्सुक होगी। दूसरी ओर भारत ने राहुल द्रविड़ की चौकस निगाहों के मिश्रण में नए और अनुभवी खिलाड़ियों के एक समूह के साथ श्रीलंका का दौरा किया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment