Create

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान दौरे के लिए दिया अहम बयान

वेस्टइंडीज क्रिकेट के सीईओ की तरफ से अहम बयान आया है
वेस्टइंडीज क्रिकेट के सीईओ की तरफ से अहम बयान आया है
reaction-emoji
निरंजन

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) का कहना है कि वे पाकिस्तान (Pakistan) दौरे के लिए अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। CWI के सीईओ जॉनी ग्रेव के अनुसार वे चाहते हैं कि टीम का पाकिस्तान दौरा पूरा हो। उन्होंने कहा कि हमारे इरादे साफ हैं और हम प्रस्तावित पाकिस्तान दौरे पर टीम भेजना चाहते हैं।

त्रिनिदाद की एक न्यूज रिपोर्ट के अनुसार ग्रेव ने कहा है कि इस स्तर पर हमारा इरादा अपने दौरे संबंधी दायित्वों को पूरा करना है। हमारे पास एक स्पष्ट प्रक्रिया है जिसे हम स्वतंत्र सुरक्षा विशेषज्ञों के साथ अपनाते हैं, जैसा कि हमने 2018 में भी किया था।

ग्रेव ने कहा कि हम प्रक्रिया का पालन करेंगे, इसमें क्रिकेट वेस्टइंडीज और खिलाड़ियों के संगठन सहित बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर आदि लोग मिलकर योजना और रिपोर्ट्स का रिव्यू करेंगे। इसमें स्वतंत्र सुरक्षा सलाह का भी ध्यान रखा जाएगा। हमारे पुरुष और महिला क्रिकेटर पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान जाकर खेले हैं।

उल्लेखनीय है कि वेस्टइंडीज का पाकिस्तान दौरा उस समय चर्चा में आया है जब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने अपनी सीरीज वहां रद्द कर दी। न्यूजीलैंड ने वहां जाने के बाद सीरीज रद्द की और सुरक्षा को खतरा इसके पीछे एक बड़ा कारण बताया। मैच में टॉस से कुछ देर पहले कीवी टीम ने यह निर्णय लिया था। इसके बाद से चर्चा हो रही थी कि अन्य टीमों के दौरों का क्या होगा। दो दिन बाद ही इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया था।

रमीज राजा ने पाकिस्तान को ही वेन्यू रखने की बात कही है
रमीज राजा ने पाकिस्तान को ही वेन्यू रखने की बात कही है

वेस्टइंडीज के अलावा अगले साल ऑस्ट्रेलिया को भी पाकिस्तान दौरे पर आना है। पीसीबी ने पहले ही इस दौरे को लेकर कुछ बयान दिए हैं। पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया को समझना होगा और दौरे पर आने के लिए सोचना होगा। रमीज राजा ने यह भी कहा कि टीमें दौरे रद्द कर रही हैं लेकिन हम पाकिस्तान से बाहर वेन्यू लेकर नहीं जाएंगे।

हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। दौरा अगले साल होना है, ऐसे में इस समय बयान देने का भी कोई फायदा नहीं होगा। देखना होगा कि आगे वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया बोर्ड क्या निर्णय लेते हैं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...