Hindi Cricket News- वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एक महीने तक सभी टूर्नामेंट को किया रद्द 

वेस्टइंडीज टीम
वेस्टइंडीज टीम

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 16 मार्च से लेकर अगले 30 दिनों तक सभी टूर्नामेंट और फेस-टू-फेस ग्रुप मीटिंग्स को सस्पेंड कर दिया है। यह फैसला क्रिकेट वेस्टइंडीज की मेडिकल कमेटी ने कोरोना वायरस के खतरे के चलते यह फैसला लिया है। कोरोना वायरस के कारण हाल ही में काफी सीरीज और टूर्नामेंट को रद्द किया जा चुका है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के मेडिकल ऑफिसर इजराइल दवलत के द्वारा दिए गए स्टेटमेंट में कहा गया,

"हमारे खिलाड़ियों, ऑफिशियल्स और स्टाफ की सुरक्षा एवं हेल्थ क्रिकेट वेस्टइंडीज के लिए सबसे जरूरी है। हमने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को यह सुझाव दिया है कि वो वायरस के खतरे को कम करने के लिए प्रोएक्टिव पॉलिसी स्टेप्स लें।"

वेस्टइंडीज चैंपियनशिप के आखिरी दो राउंड बचे हुए थे, जोकि 26 मार्च और 2 अप्रैल से शुरू होने थे, लेकिन अभी के लिए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। इस ऐलान का मतलब यह भी है कि विमेंस सीएमआई सुपर 50 कप, अंडर15 रीजनल बॉयज चैंपियनशिप और अंडर19 रीजनल गर्ल्स चैंपियनशिप भी तय समय पर नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: 2021 महिला वर्ल्ड कप के शेड्यूल का हुआ ऐलान, 6 फरवरी से 7 मार्च तक खेला जाएगा टूर्नामेंट

इन टूर्नामेंट के अलावा क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग को भी कैंसल कर दिया है, जोकि एंटिगा में 17 और 18 अप्रैल को होने वाली थी। हालांकि वेस्टइंडीज क्रिकेट द्वारा लिया गया फैसला अभी के लिए वेस्टइंडीज की अगली सीरीज में कोई बाधा नहीं डाल रहा है, उन्हें 4 जून से अगली सीरीज खेलनी है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण भारत-दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज और श्रीलंका-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को रद्द किया जा चुका है। इसके अलावा विश्व की सबसे बड़ी लीग आईपीएल को भी 15 अप्रैल तक पोस्टपोन कर दिया गया है। रोड सेफ्टी सीरीज को भी कोरोना वायरस के कारण ही बीच में रद्द कर दिया गया, तो पाकिस्तन सुपर लीग के मुकाबले में खाली स्टेडियम में खेले रहे हैं।

इस समय कोरोना वायरस का असर 100 से ज्यादा देशों में मिल चुका है और अभी तक कई हजारों लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। क्रिकेट समेत दूसरे खेलों पर भी कोरोना का असर देखने को मिल रहा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now