Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्डकप 2019 : दूसरी पारी के शुरुआती 40-45 मिनट खराब होने की वजह से हार गए- विराट कोहली

  • धोनी अगर आउट न होते तो मैच किसी भी ओर जा सकता था
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:45 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

वर्ल्डकप के लीग मुकाबलों में भारतीय टीम ने महज एक मैच गंवाकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान बनाया था। किसी को उम्मीद नहीं थी कि भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार जाएगा लेकिन परिस्थितियां ऐसी बनीं कि जीत का पलड़ा कीवी खिलाड़ियों का भारी हो गया। हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, दूसरी पारी के शुरुआती 40-45 मिनट खराब होने की वजह से हम वर्ल्डकप जीतने की दौड़ से बाहर हो गए। 

कप्तान ने कहा कि इस पूरे टूर्नामेंट में हमने जिस तरह का खेल दिखाया, वह बेहतरीन था। सबको उम्मीद थी कि हम ही फाइनल में पहुंचेंगे लेकिन यह नॉकआउट मैच था। इसमें कुछ भी हो सकता है। न्यूजीलैंड ने अच्छा खेल दिखाया और हम पर दबाव बनाए रखा। वह जीत के हकदार हैं। अगर मैच में हमारा शॉट सिलेक्शन अच्छा होता और थोड़ा भाग्य साथ दे जाता तो कुछ भी हो सकता था। मालूम हो कि धोनी और जडेजा की साझेदारी भारत को जीत के करीब ले आई थी।

विराट ने कहा कि हम न्यूजीलैंड को कम स्कोर पर रोकने में सफल रहे थे। इस लक्ष्य को हासिल करना नामुमकिन नहीं था लेकिन न्यूजीलैंड ने शानदार गेंदबाजी की। उनकी गेंदबाजी की वजह से ही मैच में सारा अंतर बना। गेंदबाजों ने भारतीय टॉप ऑर्डर को बुरी तरह परेशान किया। टॉप ऑर्डर के फेल होने की वजह से ही हम सेमीफाइनल मैच गंवा बैठे। सिर्फ शुरुआती 40-45 मिनट के खेल ने हमें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। 

रविंद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी की 116 रनों की साझेदारी के बारे में कोहली ने कहा कि जडेजा को कुछ ही मैच खेलने का मौका मिला लेकिन उसमें उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। धोनी ने भी 50 रनों की पारी खेली लेकिन 49वें ओवर में वह रन आउट हो गए। अगर वह क्रीज पर होते तो मैच किसी भी ओर जा सकता था। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 11 Jul 2019, 11:19 IST
Advertisement
Fetching more content...