Create
Notifications
Advertisement

कोरोनावायरस से लड़ने के लिए दान करने वाले सभी भारतीय क्रिकेटर्स की लिस्ट

  • भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 51 करोड़ रुपये दान किए हैं
  • अभी तक कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कई भारतीय खिलाड़ी मदद के लिए आगे आ चुके हैं
FEATURED COLUMNIST
फ़ीचर
Modified 10 Apr 2020, 17:42 IST

सुरेश रैना, गौतम गंभीर और सौरव गांगुली
सुरेश रैना, गौतम गंभीर और सौरव गांगुली

भारत के प्रधानमंत्री ने कोरोनावायरस के खतरे को रोकने के लिए 24 मार्च रात 12 बजे से ही 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था। भारत में इस खतरनाक बीमारी के 1000 से ऊपर मामले सामने आ चुके हैं, तो कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ चुकी है। इसी वजह से आईपीएल समेत कई बड़ी सीरीज को स्थगित किया जा चुका है।

क्रिकेटर्स ने लॉकडाउन को पालन करते हुए खुद तो घर पर रह ही रहे हैं, बल्कि वो सभी से इसका पालन करने की अपील लगातार कर रहे हैं। इस मुश्किल घड़ी में बीसीसीआई ने हाल ही में 51 करोड़ रुपये पीएम केयर्स फंड में दान किए। इसके अलावा बंगाल, हैदराबाद और असम क्रिकेट संघ ने अपनी तरफ से मदद की है।

यह भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए पीएम राहतकोष में दिए एक करोड़ रुपये

हालांकि इस लिस्ट में उन भारतीय क्रिकेटर्स के ऊपर नजर डालेंगे, जिन्होंने कोरोना से लड़ने के लिए अपना योगदान दिया है:

-) सचिन तेंदुलकर (50 लाख)

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 25-25 लाख रुपये मुख्य मंत्री रिलीफ फंड और प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में दिए हैं।

-) सौरव गांगुली (50 लाख के चावल)

बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने 21 लॉकडाउन के समय 50 लाख के चावल को डोनेट किया है। बंगाल क्रिकेट संघ ने इस बात का ऐलान किया कि गांगुली लाल बाबा चावल ब्रांड के साथ चावल को बांटेंगे।

-) इरफान और युसूफ पठान (4000 फेस मास्क)

Advertisement

इरफान पठान ने 23 मार्च को ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी कि उन्होंने और उनके भाई युसूफ पठान हैल्थ डिपार्टमेंट को महमूद खान पठान चैरिटेबल टेस्ट के बैनर के तहत 4,000 फेस मास्क दान किए हैं।

-) गौतम गंभीर (1.50 करोड़ और एक महीने की सैलरी)

पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद और पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने अपने एमपी कोट से राज्य सरकार को 50 लाख रुपये दान किए। अब उन्होंने पीएम केयर्स को एमपी कोटे से एक करोड़ और एक महीने की सैलरी डोनेट की है।

-) लक्ष्मी रत्न शुक्ला (3 महीने की सैलरी)

भारत के लिए वनडे खेल चुके लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में अपनी तीन महीने की सैलरी को दान किया।

-) सुरेश रैना (52 लाख)

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने 31 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड और 21 लाख रुपये उत्तर प्रदेश रिलीफ फंड में डोनेट किए।

-) अजिंक्य रहाणे (10 लाख)

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में 10 लाख रुपये डोनेट किए हैं।

-) विराट कोहली और अनुष्का शर्मा (3 करोड़ अनुमानित)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने पीएम केयर्स फंड में दान किया है।हालाँकि उन्होंने राशि का खुलासा नहीं किया, लेकिन खबरों के मुताबिक 3 करोड़ रुपए इस कपल ने दिए हैं।

-) रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने 45 लाख पीएम केयर्स फंड, 25 लाख महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड, 5 लाख फीडिंग इंडिया और 5 लाख वेलफेयर ऑफ डॉग के लिए दान किया।

-)मिताली राज (10 लाख)

भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने 5 लाख पीएम केयर्स फंड और 5 लाख तेलंगाना सीएम रिलीफ फंड में दान देने का ऐलान किया।

-)पूनम यादव (2 लाख)

भारतीय लेग स्पिनर पूनम यादव ने 2 लाख रुपये दान किए हैं। उन्होंने एक-एक लाख पीएम केयर्स फंड और यूपी सीएम रिलीफ फंड में दिए हैं।

-)चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने पीएम केयर्स फंड और गुजरात सरकार के सीएम फंड में डोनेशन दिया है। हालांकि उन्होंने कितनी रकम दी है, इसकी जानकारी ट्वीट में नहीं दी है।

-) सुनील गावस्कर

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने 59 लाख रूपये का डोनेशन दिया। उन्होंने 35 लाख रूपये पीएम केयर्स फंड और 24 लाख रूपये महाराष्ट्र सीएम फंड में दिए।

-) इशांत शर्मा

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अपनी पत्नी प्रतिमा सिंह के साथ पीएम केयर्स फंड में डोनेट किया है। उन्होंने इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी है।

-) अनिल कुंबले

अनिल कुंबले ने दो अलग-अलग राहत कोष में राशि दी है। उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी कि उन्होंने पीएम केयर्स फंड और सीएम रिलीफ फंड में डोनेशन दिया है। हालांकि उन्होंने डोनेशन की रकम की जानकारी नहीं दी।

Published 10 Apr 2020, 17:42 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit