Hindi Cricket News - गौतम गंभीर ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए पीएम राहतकोष में दिए एक करोड़ रुपये

 गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

भारत समेत पूरा विश्व इस समय कोरोनावायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इसी मुश्किल घड़ी में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने अपने एमपी फंड से पीएम केयर्स फंड में एक करोड़ रुपये और अपनी एक महीने की सैलरी दी है। इससे पहले गौतम गंभीर ने पिछले हफ्ते ही एमपी फंड से राज्य सरकार को 50 लाख रुपये दान में दिए थे।

गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी और लिखा,

"यह समय है जब देश के सभी रिसोर्स को कोविड 19 के खिलाफ लड़ना चाहिए। मैंने अपने एमपी कोटे से एक करोड़ रुपये और एक महीने की सैलरी को प्रधानमंत्री राहतकोष में दे दिए हैं। हमें एकजुट होने की जरूरत है।"

आपको बता दें कि गौतम गंभीर के अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पीएम केयर्स फंड में 51 करोड़, तो वहीं मध्यक्रम के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी 52 लाख रुपये डोनेट किए। सचिन तेंदुलकर भी 50 लाख रुपये दान कर चुके हैं। इसके अलावा पूर्व भारतीय खिलाड़ी अतुल वासन ने भी ट्वीट करके 5 लाख रुपये डोनेट करने की बात को साझा किया।

कोरोनावायरस के भारत में ही 1000 से ऊपर मामले सामने आ चुके हैं, तो 20 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसी वजह से 24 मार्च को रात 12 बजे से भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन चल रहा है, जिसका ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। विश्वभर की बात करें, तो अभी तक 6 लाख से ज्यादा लोग इस खतरनाक बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं और 30 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

इस खतरनाक बीमारी के कारण खेल जगत के तमाम बड़े टूर्नामेंट से लेकर कई सीरीज को स्थगित या फिर रद्द किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 200 रन बनाने वाली टीमों की लिस्ट

Quick Links

App download animated image Get the free App now