Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

दौरा रद्द करने पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की शिकायत आईसीसी से की

ANALYST
Modified 17 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

कोरोना वायरस का हवाला देते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को अनिश्चितकाल के लिस स्थगित कर दिया था। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मामले को अब आईसीसी में घसीटा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस रवैये की शिकायत दर्ज कराई गई है। दौरे के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने पर्याप्त तैयारियां भी की थी लेकिन बाद में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस दौरे पर नहीं से ,मना कर दिया गया था।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का कहना है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मना करने के कारण उन्हें सीरीज का मुआवजा दिया जाए और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में अंक भी दिए जाए। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का कहना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की वजह से यह दौरा काफी अहम था। इसलिए आईसीसी को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका चाहती है आईसीसी का हस्तक्षेप

ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका में जाने से स्वास्थ्य कारणों से मना किया था। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का कहना है कि आईसीसी यहाँ से अब एक स्वास्थ्य रिपोर्ट लेकर तय करे कि ऑस्ट्रेलिया का यहाँ नहीं आना सही था या गलत। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने पूरी तरह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को कटघरे में खड़ा करने का इंतजाम किया है।

जब ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दौरा रद्द किया गया था उस समय क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट ग्रेम स्मिथ ने निराशा जताते हुए सीए के इस कदम को गलत माना था। उन्होंने कहा था कि इससे मुझे निराशा हुई है। ऑस्ट्रेलिया को ऐसा नहीं करना चाहिए था। हमने दौरे के लिए बेहतरीन तैयारियां की थी।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम ने भी दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज बीच में ही छोड़ दी थी। इंग्लिश टीम ने टी20 सीरीज में खेलने के बाद एकदिवसीय सीरीज खेलने से मना किया था। उस समय कुछ खिलाड़ी बायो बबल के बाद भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

Published 17 Feb 2021, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now