Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: सभी टीमों की अंक तालिका में स्थान की संभावनाओं पर एक नजर

टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:08 IST

Indian and England are favorites to reach Semi Finals

एक व्यस्त और शानदार इंडियन प्रीमियर लीग के बाद, अब सभी क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 पर है। इसके लिए सभी 10 टीमें अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हैं। 

हालांकि आयरलैंड, स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे जैसे टीमों ने इस बार आईसीसी के इस प्रमुख टूर्नामेंट में टीमों की संख्या में कमी को लेकर अपनी आपत्ति जताई है लेकिन विश्व की सर्वश्रेष्ठ दस टीमों के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट का रोमांच अब और भी ज़्यादा बढ़ गया है।

तो इस तरह से इन दस टीमों में से कोई भी टीम यह वर्ल्ड कप जीत सकती है। लीग चरण में चोटी पर रहने वाली शीर्ष टीमें सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएँगी। इस तरह से सभी टीमों के लिए प्रत्येक मैच बेहद अहम होने वाला है। यहां हम लीग चरण के बाद इन दस टीमों की अंक-तालिका में स्थिति के बारे में एक भविष्यवाणी करेंगे। तो आइये जानते हैं यह दस टीमें  

#10. श्रीलंका

Sri Lanaka and Afghanistan

2015 के वर्ल्ड कप के बाद से श्रीलंकाई टीम अपनी लय में नज़र नहीं आई है। श्रीलंका को ऑल-राउंडर एंजेलो मैथ्यूज से टीम को संभालने की उम्मीद थी लेकिन फिलहाल वह भी चोटों से जूझ रहे हैं। 

यह बात इस तथ्य से साबित होता है कि उन्होंने सितंबर 2018 के बाद से एक भी एकदिवसीय मैच नहीं खेला है। बहरहाल, वर्ल्ड कप के लिए टीम प्रबंधन ने दिमुथ करुणारत्ने को नया कप्तान नियुक्त किया है जिन्होंने आखिरी बार 2015 में टीम का प्रतिनिधित्व किया था। 

इसके अलावा टीम में कुसल परेरा, कुसल मेंडिस और लसिथ मलिंगा जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी से यह टीम किसी भी बड़ी टीम को कड़ी टक्कर देने में सक्षम है। 

#9. अफगानिस्तान

Advertisement

यदि पिछले विश्व कप के बाद से किसी टीम ने अपने खेल के स्तर को ऊँचा उठाया है तो वह अफ़ग़ानिस्तान है। उन्होंने हाल ही में सीमित ओवरों के प्रारूपों में कुछ शानदार मुकाबले जीते हैं। इंग्लैंड की तेज़ पिचों पर भी राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे स्पिनर कमाल कर सकते हैं। 

इसके अलावा उनकी बल्लेबाजी में भी शीर्ष क्रम पर मोहम्मद शहजाद और हज़रतुल्लाह ज़ज़ई की विस्फोटक सलामी जोड़ी होगी। जबकि मध्य क्रम में असगर अफगान, समीउल्लाह शेनवारी और रहमत शाह जैसे बल्लेबाज़ों पर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने की ज़िम्मेदारी होगी। नए कप्तान गुलबदीन नैब के नेतृत्व में यह टीम जॉइंट-किलर बनने का माद्दा रखती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Published 21 May 2019, 12:08 IST
Advertisement
Fetching more content...