CWC 2023: पाकिस्तान के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले को लेकर आई प्रतिक्रिया, दिग्गज ने पीसीबी को लेकर कही बड़ी बात 

India Cricket WCup
बाबर आज़म का कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है

वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में अपने पांच में से तीन मुकाबले गंवा चुकी पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) का सामना दक्षिण अफ्रीका से है, जिसने अभी तक सिर्फ एक ही मुकाबला हारा है और जबरदस्त लय में है। दोनों टीमों के बीच यह मैच 27 अक्टूबर को चेन्नई में होना है। इस मुकाबले से पहले आकाश चोपड़ा की अहम प्रतिक्रिया सामने आई है, जिनके मुताबिक दक्षिण अफ्रीकी टीम अच्छी पिच पर 350 के आसपास का स्कोर करने को देखेगी, साथ ही उन्होंने पीसीबी के बयानों पर भी प्रतिक्रिया दी है और बाबर आज़म (Babar Azam) को खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार मानने से इंकार किया।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किये गए वीडियो में, आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले को लेकर कहा,

अगर मैच अच्छी पिच पर होता है और दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने और हिट करने का मौका मिलता है तो पाकिस्तान की स्थिति थोड़ी खराब हो सकती है।

पाकिस्तान बोर्ड लगता नहीं साथ खड़ा है - आकाश चोपड़ा

पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बीच पीसीबी ने एक बयान देते हुए टीम के साथ खड़े होने की बात कही थी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि ऐसा लगता नहीं है कि बोर्ड साथ खड़ा है और मालूम पड़ता है कि बाबर आज़म को कप्तानी से हटाए जाने की तैयारी हो चुकी है। चोपड़ा ने कहा,

पाकिस्तान में भी एक अलग ही माहौल है। उनके बोर्ड से खबरें आ रही हैं कि हम साथ खड़े हैं लेकिन अगर आपको ऐसा बोलना पड़े तो इसका मतलब है कि आप साथ नहीं हैं। उनके बयानों से ऐसा लग रहा है कि बाबर आज़म को हटाने की तैयारी हो गई है। इसमें कोई शक नहीं कि उनकी कप्तानी साधारण रही है, उनकी फॉर्म भी बेहद साधारण रही है लेकिन वह एकमात्र समस्या नहीं हैं। आप केवल उनकी वजह से नहीं हार रहे हैं। इसके कई अन्य कारण भी हैं।

मौजूदा टूर्नामेंट में बाबर आज़म ने पांच पारियों में 31.40 की औसत से 157 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 79.69 का ही रहा है। उनके बल्ले से दो ही अर्धशतकीय पारियां आई हैं। वहीं, कप्तानी के मोर्चे पर उनमें आक्रामकता की कमी दिखी, साथ ही विपक्षी टीम के हावी होने पर अन्य योजनाएं भी नहीं नजर आईं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment