CWC 2023 : अब्दुल्लाह शफीक की जबरदस्त शतकीय पारी, 1987 वर्ल्ड कप के बाद खास कारनामा करने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज 

India Cricket WCup
India Cricket WCup

वर्ल्ड कप (World Cup) 2023 में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने खराब फॉर्म में चल रहे फखर ज़मान (Fakhar Zaman) को अपने दूसरे मुकाबले से बाहर का रास्ता दिखाया और अब्दुल्लाह शफीक (Abdullah Shafique) को बतौर ओपनर शामिल किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ (PAK vs SL) मिले मौके को पूरी तरह से भुनाया और एक बेहतरीन शतक जड़ दिया। उन्होंने अपनी शुरुआत धीमी की लेकिन इसके बाद, तेजी से रन बटोरे। इस तरह शफीक अपनी पारी से उन चुनिंदा बल्लेबाजों में शुमार हो गए, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की तरफ से श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने की उपलब्धि हासिल की।

हैदराबाद में खेले जा रहे मुकाबले में, श्रीलंका ने टॉस जीतकर जबरदस्त बल्लेबाजी की और 50 ओवर में पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 345 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही, ओपनर इमाम-उल हक़ (12) और कप्तान बाबर आजम (10) पहले आठ ओवरों में निपट गए। यहाँ से दूसरे ओपनर के रूप में शफीक ने अपनी जिम्मेदारी को समझा और मोहम्मद रिज़वान के साथ मिलकर पारी को संभाला। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 58 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 97 गेंदों में अपने करियर का पहला वनडे शतक पूरा किया। शफीक ने 103 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के की मदद से 113 रन बनाये।

इस तरह अब्दुल्लाह शफीक वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने। वहीं, 1987 वर्ल्ड कप के बाद से, श्रीलंकाई टीम के खिलाफ पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

पाकिस्तान की तरफ से श्रीलंका के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में शतक लगाने बल्लेबाजों की लिस्ट

102* - इमरान खान, लीड्स, 1983

103 - जावेद मियांदाद, हैदराबाद (सिंध), 1987

100 - सलीम मलिक, फैसलाबाद, 1987

103 - अब्दुल्लाह शफीक, हैदराबाद, 2023

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now