World Cup 2023 : इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त शतक लगाने वाले रचिन रविंद्र के लिए आया बड़ा बयान, दिग्गज ने युवराज सिंह से की तुलना 

India Cricket Wcup
India Cricket Wcup

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) ने वर्ल्ड कप (World Cup) 2023 के पहले मैच में ही धमाल मचाकर सुर्खियां बटोर ली हैं। कोई उन्हें भविष्य का सितारा बता रहा है, तो कोई उनमें किसी दूसरे दिग्गज खिलाड़ी की झलक देख रहा है। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले (Anil Kumble) भी युवा खिलाड़ी से काफी प्रभावित दिखे और उन्होंने काफी बड़ी बात कह दी। कुंबले के मुताबिक, रचिन में युवराज सिंह की झलक दिखाई देती है।

इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मौजूदा वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में रचिन रविंद्र का गेंदबाजी करते हुए काफी साधारण प्रदर्शन रहा लेकिन उन्होंने बल्ले से इसकी भरपाई कर दी। गेंदबाजी में बाएं हाथ के खिलाड़ी ने 10 ओवर में 76 रन खर्च कर दिए और सिर्फ एक विकेट ही चटकाया। हालाँकि, बल्लेबाजी में नंबर 3 पर आते हुए, बेहतरीन शतक जड़ा और वर्ल्ड कप डेब्यू में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की खास लिस्ट का हिस्सा बन गए।

रचिन रविंद्र ने 96 गेंदों में 11 चौके और पांच छक्के की मदद से नाबाद 123 रनों की पारी खेली और डेवन कॉनवे (152*) के साथ मिलकर न्यूजीलैंड के लिए वनडे में दूसरे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी की। इन दोनों की साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने 9 विकेट से जीत दर्ज की।

रचिन रविंद्र युवा युवराज सिंह जैसे हैं - अनिल कुंबले

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर चर्चा के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि न्यूजीलैंड का यह युवा खिलाड़ी काफी हद तक युवा युवराज सिंह जैसा लगा। जिस तरह युवी ने साल 2000 में आईसीसी नॉकआउट ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली थी और मैच जिताया था, ठीक उसी तरह रचिन भी लगे। कुंबले ने कहा,

हमने देखा कि अभ्यास मैच (पाकिस्तान के खिलाफ) में वह क्या करने में सक्षम है जब उन्होंने बल्लेबाजी में ओपनिंग की। लेकिन यह पारी बहुत खास थी क्योंकि उन्होंने डिफेंडिंग चैंपियन के खिलाफ वर्ल्ड कप डेब्यू में प्रदर्शन किया। उनको जब मैंने बल्लेबाजी करते देखा तो कुछ-कुछ युवा युवराज सिंह जैसे लगे।

गौरतलब हो कि युवराज सिंह ने आईसीसी नॉकआउट ट्रॉफी में अपने करियर की पहली वनडे पारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी। उस मुकाबले में उन्होंने 80 गेंदों में 84 रन बनाये थे और भारत को 50 ओवर में 265/9 के स्कोर तक पहुँचाने में अहम भूमिका निभाई थी, जिसकी वजह से बाद में टीम को 20 रन से जीत भी मिली थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now