CWC 2023 : AUS vs AFG मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

Rahul
अफगानिस्तान की नजर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा उलटफेर करने पर होगी
अफगानिस्तान की नजर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा उलटफेर करने पर होगी

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार, 7 नवम्बर को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान (AUS vs AFG) के बीच एक दिलचस्प मुकाबला होने वाला है। एकतरफ ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की निगाहें सेमीफाइनल में आधिकारिक तौर पर अपना स्थान पक्का करने पर होगी, तो दूसरी तरफ अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) एक और उलटफेर कर सेमीफाइनल में अपना एक कदम बढ़ा देगी। अफगानिस्तान ने अपने पिछले 3 मुकाबलों में पाकिस्तान, श्रीलंका और नीदरलैंड्स को मात दी है और अंतिम चार में जगह बनाने की उम्मीद जगाई है।

अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया 5 जीत के साथ तीसरे स्थान पर है तो अफगानिस्तान 4 जीत के साथ छठे स्थान पर बनी हुई है। वर्ल्ड कप इतिहास में दोनों टीमों ने अभी तक दो बार एक दूसरे के खिलाफ सामना किया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा दोनों मुकाबले वर्ल्ड कप 2015 और 2019 में जीते थे वर्ल्ड कप मुकाबलों से अलग दोनों टीमों के बीच 1 और मुकाबला खेला गया है जिसमें भी ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी

संभावित एकादश

ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्‍तान), डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, मिचेल मार्श, कैमरन ग्रीन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेज़लवुड।

अफगानिस्तान : हश्मतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, इकरम अलीखिल, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अज्मतुल्लाह ओमरज़ई, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक।

पिच और मौसम की जानकारी

वानखेड़े के मैदान की पिच पर हमेशा बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला है। यहाँ लाल रेत की मिट्टी पर स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलती है, लेकिन इस मैदान पर एक हाईस्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। पहले तीन मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 300 से अधिक रन बनाये है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 1:30 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं डिज्नी+हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment