स्टीव स्मिथ के नाम दर्ज हुआ बेहद अनचाहा रिकॉर्ड, ODI World Cup में ऐसा पहली बार 

India Cricket Wcup
स्टीव स्मिथ श्रीलंका के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का 14वां मुकाबला लखनऊ में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया (SL vs AUS) के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 210 का लक्ष्य मिला। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को शुरूआती झटके लगे, जिसमें दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का विकेट भी शामिल था। श्रीलंका के खिलाफ स्मिथ को चौथे ओवर में ही डेविड वॉर्नर (11) के आउट होने के कारण बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा लेकिन वह कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इस तरह उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज भी हो गया।

श्रीलंका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर डेविड वॉर्नर को एलबीडबल्यू आउट किया और फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर स्टीव स्मिथ को भी चलता किया। स्मिथ ने पांच गेंदों का सामना किया लेकिन डक पर आउट हुए। इस तरह उनका अभी तक वनडे वर्ल्ड कप में एक भी बार डक पर आउट न होने का सिलसिला खत्म हो गया और वह पहली बार 0 पर आउट हुए।

इससे पहले यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज 22 पारियों में एक बार भी डक पर आउट नहीं हुआ था लेकिन अपनी 23वीं पारी में पहला डक रिकॉर्ड किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने वनडे वर्ल्ड कप में 27 मैचों की 23 पारियों में 42.80 की औसत 899 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और आठ अर्धशतक भी आये हैं।

अपने करियर का चौथा वनडे वर्ल्ड कप खेल रहे हैं स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने अपने करियर का पहला वनडे वर्ल्ड कप 2011 में खेला था, तब उनकी भूमिका स्पिन ऑलराउंडर की थी लेकिन अब वह टॉप के बल्लेबाज बन चुके हैं। हालाँकि, मौजूदा वर्ल्ड कप में अभी तक उनका बल्ला खामोश ही रहा है। उन्होंने भारत के खिलाफ 46 रनों की पारी खेली थी, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19 रन बनाये थे। वहीं, आज श्रीलंका के खिलाफ अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद होगी कि उनके प्रमुख बल्लेबाज स्मिथ जल्द ही लय में वापस आएं और टीम के अगले चरण में जगह बनाने के लिए योगदान दें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now