CWC 2023 : BAN vs AFG मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

वर्ल्ड कप इतिहास में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को दो बार एकतरफा मात दी है
वर्ल्ड कप इतिहास में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को दो बार एकतरफा मात दी है

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में 7 अक्टूबर को कल दो मुकाबलों का आयोजन होना है। दिन के पहले मुकाबले में बांग्लादेश और अफगानिस्तान (BAN vs AFG) के बीच धर्मशाला में भिड़ंत होगी, तो दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका का सामना श्रीलंकाई टीम के साथ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। बात अगर पहले मुकाबले की करें तो बांग्लादेश और अफगानिस्तान में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है लेकिन वर्ल्ड कप इतिहास में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को दो बार एकतरफा मात दी है।

वर्ल्ड कप 2015 में दोनों टीमों के बीच पहली बार भिड़ंत हुई थी, जिसमें बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 267 रन बनाये और अफगानिस्तान को 162 रनों पर ढेर कर मुकाबले को 105 रनों से अपने नाम किया था। उसके बाद पिछले विश्व कप में दोनों टीमें एक दूसरे के आमने सामने थी। बांग्लादेश ने फिर से पहले बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 262 रन बनाये। इस लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान की टीम 200 रनों पर सिमट गई।

वर्ल्ड कप 2023 के वार्म-अप मुकाबलों में बांग्लादेश ने श्रीलंका को मात दी, तो इंग्लैंड के खिलाफ टीम को हार मिली। जबकि अफगानिस्तान का पहला अभ्यास मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बारिश में धुल गया लेकिन दूसरे मुकाबले में अफगान टीम ने श्रीलंका को एकतरफा 6 विकेट से हराया। वनडे फॉर्मेट की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक 15 मुकाबले हुए है, जिसमें 9 में बांग्लादेश ने जीत हासिल की है तो 6 में अफगानिस्तान को जीत मिली है।

संभावित एकादश

बांग्लादेश : शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल होसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, शोरीफुल इस्लाम।

अफगानिस्तान : हश्मतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक।

पिच और मौसम की जानकारी

धर्मशाला का मौसम बेहद ही ठंडा रहने वाला है। हिमालय की पहाड़ी में बसा यह स्टेडियम बेहद खूबसूरत है, जिसमें तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। हालांकि, पिच सपाट रही तो इस छोटे मैदान पर एक हाईस्कोरिंग मुकाबला भी देखने को मिल सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 10:00 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं डिज्नी+हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now