CWC 2023: दिल्ली में बांग्लादेश ने अपना अभ्यास सत्र किया कैंसिल, अहम वजह आई सामने 

India Cricket WCup
India Cricket WCup

दिल्ली के वायु प्रदूषण की मार अब वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में भी दिखने लगी है और शुक्रवार को बांग्लादेश टीम (Bangladesh Cricket Team) ने अपने अभ्यास सत्र को कैंसिल कर दिया। टीम के डायरेक्टर खालिद महमूद ने बताया कि अधिक प्रदूषण होने की वजह से अपना अभ्यास सत्र रद्द कर दिया है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप से बाहर होने वाली पहली टीम है। हालांकि, फिर भी अगर उनकी टीम बाकी बचे मैचों में जीतती है तो कम से कम टॉप-8 में रहकर टूर्नामेंट समाप्त करने की संभावना होगी, ताकि 2025 में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर सके।

दिल्ली के प्रदूषण में बांग्लादेश ने नहीं किया अभ्यास

बांग्लादेश का अगला मैच श्रीलंका के खिलाफ 6 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है। इससे पहले टीम ने प्रदूषण की खराब स्थिति को लेकर चिंता जाहिर की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में दिल्ली की हवा काफी प्रदूषित हुई है। शुक्रवार सुबह दिल्ली में हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' स्तर पर पहुंच गई। दिल्ली के मुंडका में एयर क्वालिटी इंडेक्स सबसे ज्यादा (498) दर्ज किया गया।

इस वजह से बांग्लादेश की क्रिकेट टीम ने दिल्ली की खुली हवा में अभ्यास करने से मना कर दिया। इसके बारे में बात करते हुए खालिद महमूद ने रिपोर्टर्स को बताया,

"आज हमें अभ्यास सत्र में भाग लेना था, लेकिन यहां की परिस्थितियां कल से भी ज्यादा खराब है, इसलिए हम कोई खतरा नहीं लेना चाहते, क्योंकि हमारे पास अभी भी अभ्यास के लिए दो और दिन बाकी हैं। कल बहुत सारे क्रिकेटर्स बाहर गए थे, और आज उन्हें खांसी की समस्या हो रही है। इस कारण इसमें (अभ्यास करने में) जोखिम है, और इसलिए हमने आज के अभ्यास सत्र को रद्द कर दिया ताकि वे (खिलाड़ी) अस्वस्थ न हो जाएं।"

अब देखना होगा कि बांग्लादेश को अगले दो दिनों में अभ्यास का मौका मिलता है या नहीं, क्योंकि दिल्ली के वायु प्रदूषण का स्तर दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now