CWC 2023 : दिल्ली पुलिस ने एंजेलो मैथ्यूज के "टाइम्ड आउट" पर दिया खास सन्देश, लोगों को बताया हेलमेट का महत्व

Neeraj
CWC 2023: BAN vs SL 38th Match: Delhi
CWC 2023: BAN vs SL 38th Match: Delhi

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टाइम्ड आउट होने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने। वर्ल्‍ड कप 2023 (CWC 2023) में श्रीलंका और बांग्‍लादेश (BAN vs SL) के बीच दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले के दौरान उन्‍हें टाइम्ड आउट घोषित किया गया था।

बता दें कि क्रिकेट के नियमों में टाइम्ड आउट का जिक्र जरूर है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मैथ्‍यूज से पहले कोई बल्‍लेबाज इस तरीके से आउट नहीं हुआ था। बांग्‍लादेश टीम के कप्‍तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की अपील पर ऑन फील्ड अंपायर ने यह निर्णय लिया था। वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस विवादित वाकये का इस्तेमाल लोगों को हेलमेट का महत्व समझाने के लिए किया है।

दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एंजेलो मैथ्यूज की उस मैच की एक तस्वीर शेयर करते हुए जनता को एक खास सन्देश दिया। तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

दिल्लीवासियों, उम्मीद है कि आप हेलमेट के महत्व को समझ चुके होंगे। एक बेहतरीन हेलमेट आपको सुरक्षित रखता है।

उस मुकाबले में 36 वर्षीय बल्लेबाज तय समय यानी दो मिनट से पहले ही क्रीज पर पहुंच गए थे, लेकिन स्ट्राइक लेने से पहले उनके हेलमेट की स्ट्रेप निकल गई थी। इसी वजह से उन्होंने अतिरिक्‍त खिलाड़ी से दूसरा हेलमेट लाने को कहा। हालाँकि, इसके बारे में अंपायर और विरोधी टीम के खिलाड़ियों को पता नहीं था। मैथ्यूज ने बॉल फेस करने के लिए दो मिनट से ज्यादा का समय लिया और शाकिब ने अंपायर से 'टाइम्ड आउट' की अपील की और नियमों के तहत श्रीलंकाई ऑलराउंडर को आउट दिया गया था।

इस वाकये के बाद से ज्यादातर फैंस और पूर्व खिलाड़ी बांग्लादेशी टीम के रवैये से नाराज दिखे। वहीं, उनकी खेल भावना पर भी लोगों ने सवाल खड़े किये। मैथ्यूज भी इस तरीके से आउट होने के बाद काफी निराश और नाराज हुए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now